avdertisement
cricket

भारतीय टीम 165 रन पर सिमटी, न्यूजीलैंड के लंच तक 17 रन

वेलिंग्टन:  टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले काइल जैमीसन और अनुभवी टिम साउदी के चार चार विकेट की मदद से न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को शुरूआती घंटे में ही भारत को पहली पारी में 165 रन पर आउट कर दिया । लंच के समय न्यूजीलैंड ने बिना किसी नुकसान के 17 रन बना लिये थे । टाम लाथम 11 और टाम ब्लंडेल छह रन बनाकर खेल रहे हैं। इससे पहले न्यूजीलैंड के लिये जैमीसन ने 16 ओवर में 49 रन देकर चार विकेट लिये । वहीं साउदी ने 20.1 ओवर में 49 रन देकर चार विकेट चटकाये। भारत ने पांच विकेट पर 122 रन से आगे खेलते हुए आखिरी पांच विकेट 43 रन के भीतर गंवा दिये। 

ऋषभ पंत (19) ने छक्के के साथ शुरूआत की लेकिन उपकप्तान अजिंक्या रहाणे से गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गए। रविचंद्रन अश्विन को साउदी ने उसी तरह की गेंद पर पवेलियन भेजा जिस पर कल पृथ्वी साव अपना विकेट गंवा बैठे थे। वहीं रहाणे बाहर जाती गेंद पर बल्ला अड़ाने के प्रयास में आउट हुए।

मोहम्मद शमी (21) ने टीम को 150 रन के पार पहुंचाया। उन्होंने नौवे विकेट के लिये ईशांत शर्मा के साथ 22 रन जोड़े । दोनों एक के बाद एक आउट हो गए और भारतीय पारी 68 . 1 ओवर में सिमट गई। 

पंत और रहाणे के बीच 31 रन की साझेदारी से उम्मीदें बंधी थी लेकिन एक रन लेने के रहाणे के गलत कॉल ने तस्वीर बदल दी। रहाणे दूसरे छोर पर पहुंच चुके थे लिहाजा जूनियर बल्लेबाज पंत को अपना विकेट गंवाना पड़ा। ऐजाज पटेल का प्वाइंट से सीधा थ्रो जब लगा, वह क्रीज से काफी पीछे थे।

पवेलियन लौटते समय पंत ने निराशाभरी नजरों से रहाणे की तरफ देखा। वहीं अश्विन ऐसी गेंद पर आउट हुए जिसे शीर्षक्रम के बल्लेबाज भी नहीं खेल पाते। भारत का स्कोर सात विकेट पर 132 रन था जिसके बाद रहाणे ने बोल्ट को चौका लगाया। साउदी ने रहाणे को पवेलियन भेजकर भारत की सम्मानजनक स्कोर बनाने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।