HARYANA

राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने कोरोना फंड में दिए 7.51 लाख

चंडीगढ़: कोरोना के कारण संकट से जुझ रहे देश व राज्य को हर प्रकार की सहायता की आवश्यकता की इस घड़ी में हरियाणा के प्राथमिक शिक्षक लगातार बढ़-चढ़कर अपनी आहुति डाल रहे है। राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के राज्य कोषाध्यक्ष जितेंद्र कुंडू व राज्य कार्यकारिणी सदस्य पंकज वालिया के नेतृत्व में संघ के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को सहायता राशि की दूसरी किश्त के रूप में 7 लाख इक्यावन हजार रुपये की राशि का चैक शिक्षामंत्री कंवर पाल गुज्जर को सौंपा। गौरतलब है कि 

राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने कोरोना संकट के मद्देनजर हरियाणा के शिक्षकों से आर्थिक सहायता का आह्वान किया था और प्रदेश के प्राथमिक शिक्षकों ने मात्र चार दिन में21 लाख रुपए की सहायता राशि राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के अकाऊट में जमा करवा दी थी जिसे संघ ने मुख्यमंत्री कोरोना रिलीफ फंड में जमा करवा दिया था। इस प्रकार संघ के आह्वान पर प्रदेश के जेबीटी शिक्षकों ने संघ के मार्फत अब तक कुल 28 लाख 51 हजार रुपए की राशि मुख्यमंत्री कोरोना रिलीफ फंड में जमा करवाई है।

यह जानकारी राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेशाध्यक्ष तरुण सुहाग व राज्य महासचिव सुरेश लितानी ने दी। मुख्यमंत्री मनोहर भी शिक्षकों के इस जज्बे की भरपूर तारीफ कर चुके हैं। प्रदेशाध्यक्ष तरुण सुहाग ने कहा कि अध्यापक समाज इस समय में एक सशक्त इकाई के रूप में सामने आया है तथा सिद्ध कर दिया है कि इस विकट घड़ी में अध्यापक किसी भी तरह से पीछे नहीं है तथा उन्होंने समाज के अन्य वर्गों को भी आगे आने व आर्थिक सहयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया है। राज्य महासचिव लितानी ने अध्यापकों से आह्वान किया है कि वे इस विकट परिस्थिति में हर प्रकार से राज्य सरकार व प्रशासन का सहयोग निरंतर जारी रखे।