eye makeup tips

अपनी आँखों को attractive look देने के लिए follow करें ये eye makeup tips

आखों की ख़ूबसूरती के लिए लड़किया आई मेकअप का सहारा लेती है। जिससे उनकी आँखे सूंदर और आकर्षित दिखती है। आज हम आपको बतायेंगे आँखों के सही मेकप के बारे मे तो आइए जानते है :-

Glitter Mystery Bag | Face & Body Glitter | 250 Colors

प्राइमर या फाउंडेशन ना लगाना
कुछ लड़कियां आईशैडो लगाने से पहले प्राइमर लगाना जरूरी नहीं समझतीं और इसलिए जब बाद में वह आईज पर आईशैडो लगाती हैं तो वह कभी भी एक समान तरीके से नहीं लगता। प्राइमर लगाने से आपको एक स्मूद व इवन लुक मिलता है। साथ ही प्राइमर आपकी ड्राई आईलिड को भी मॉइस्चराइज़ करता है। इसलिए आईशैडो लगाने से पहले प्राइमर जरूर लगाएं। आप चाहें तो आई प्राइमर की जगह फाउंडेशन का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

आईशैडो लगाते समय आपकी ये गलतियां पड़ ...

मेकअप के बाद आईमेकअप करना
कुछ महिलाएं आईमेकअप सबसे आखिरी में करती हैं, जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए। दरअसल, जब आप आईशैडो अप्लाई करती हैं तो अक्सर पाउडर चीक्स पर गिर जाता है और फिर आपको मेकअप सही करना पड़ता है। इसलिए मेकअप करते समय सबसे पहले आईशैडो लगाएं। 

Unusual Smoky Purple Eye Makeup Tutorials Ideas | attractive eyes ...

ब्लेंड सही से ना करना
आईशैडो लगाने के बाद उसे अच्छी तरह ब्लेंड करना बेहद जरूरी है। अगर आप इसे सही तरह से ब्लेंड नहीं करेंगी तो इससे आपका आई मेकअप पैची लगेगा। कई बार लड़कियां आईमेकअप के लिए गलत ब्रश का इस्तेमाल कर लेती हैं, जिससे आईशैडो सही तरह से ब्लेंड नहीं होता। 

QUICK & EASY Silver Smokey Eye Makeup Tutorial - YouTube

अधिक प्रॉडक्ट का लगाना 
मेकअप ब्रश के पर आईशैडो बहुत अधिक मात्रा में लगाने से वह सही तरह से अप्लाई नहीं होगा। इस तरह आईशैडो लगाने से आईलिड पर कहीं अधिक प्रॉडक्ट तो कहीं कम प्रॉडक्ट नजर आता है। इसलिए मेकअप ब्रश पर आईशैडो लेने के बाद उसे हल्का सा डस्ट जरूर करें। 

One brand tutorial - Smashbox l SILVER and BLACK eyeshadow - YouTube