Wuhan

महामारी के बाद वुहान से जापान के लिए पहली अंतरराष्ट्रीय नियमित कार्गो उड़ान खुली

10 मई को कार्गों से भरे एक कार्गो विमान हुपेई के वुहान थ्यानहे अंतरराष्ट्रीय अड्डे से उड़ान भरी, जो वुहान से जापान के ओसाका के लिए नियमित एयर कार्गो लाइन की पहली उड़ान है। इससे जाहिर है कि हुपेई में नए कोरोना वायरस निमोनिया महामारी के बाद पहला नियमित अंतरारष्ट्रीय कार्गो लाइन आधिकारिक रूप से शुरू हो गया।

10 मई के बाद हर दिन जापान के लिए यहाँ से एंटी-महामारी सामग्री से भरी एक विमान उड़ान भरेगी और लौटने पर जापान से कुछ सीमा पार माल वुहान के लिए ले जाएगा। नियमित लाइन के खुलने से संबंधित परिवहन लागत में लगभग 20 प्रतिशत कम हो जाएगा।

महामारी की वजह से वुहान थ्यानहे हवाई अड्डे पर अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें लगभग बंद हो गई हैं। इससे अंतरराष्ट्रीय कार्गो हवाई मार्ग बहुत प्रभावित हुई थी। हुपेई में बड़ी संख्या में निर्यात उद्यम मौजूद हैं। 8 अप्रैल को वुहान के फिर से खुलने के बाद हुपेई में इन उद्यमों के निर्यात में मिली कठिनाइयों और उच्च रसद लागत की समस्याओं को हल करने के लिए वुहान थ्यानहे हवाई अड्डे से यात्री विमान का कार्गो विमान के रूप में उपयोग करके अंतरराष्ट्रीय रसद चैनल खोला। अब तक वुहान से लॉस एंज्लिस, मेलबोर्न, पेरिस और फ्रैंकफ्रट के लिए अंतरराष्ट्रीय कार्गो उड़ानें शुरू हो चुकी हैं।
(साभार-चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)