firing in gangsters and police

गैंगस्टरों व पुलिस में क्रॉस फायरिंग, 1 गैंगस्टर की मौत

होशियारपुर : जिला होशियारपुर के कस्बा माहिलपुर की पत्ती चरणपुर के एक पुराने घर में छिपे गैंगस्टरों और पुलिस के बीच हुई फायरिंग में एक गैंगस्टर की मौत हो गई। फायरिंग दौरान एक गैंगस्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि दूसरा मौके से फरार हो गया। सीआए स्टाफ नवाशहर में तैनात इंस्पैक्टर दलबीर सिंह ने बताया कि पुलिस जिला प्रमुख की ओर से मामला नंबर 35 धारा 307- 506-148-149 और आम्र्ज एक्ट के तहत दर्ज केस की जांच उन्हें दी है जो कि मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना पुत्र जोगिदर सिंह निवासी उपल जगीर थाना नूरमहल, जालंधर और उसके साथियों के खिलाफ थी। उन्हें शनिवार को सूचना मिली कि मनप्रीत सिंह मन्ना व उसके साथी थाना गढ़शंकर के गांव बीरमपुर की किसी मोटर में छुपे बैठे हैं। 

पुलिस की ओर से उस जगह पर छापा मारी की गई परंतु यह तीनों वहां से भागने में सफल हो गए। इसी दौरान उन्हें सूचना मिली की कि यह तीनों माहिलपुर के करीब एफ.सी.आई. गोदाम के पीछे सुनसान पड़े घर में छुप कर बैठे हैं तो होशियारपुर (माहिलपुर) और नवाशहर की पुलिस की ओर से बीती रात करीब साढ़े 8 बजे उक्त जगह की घेराबंदी करके कार्रवाई की, तो तीनों युवक घर की पिछली दीवार फांद कर पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने लगे। इंस्पैक्टर दलवीर सिंह ने बताया कि गैंगस्टरों में से एक ने मेरी तरफ गोली चलाई लेकिन जब मैंने अपने बचाव में गोली चलाई तो गोली गैंगस्टर को लग गई जिस कारण उसकी घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई जबकि एक को पुलिस पार्टी की ओर से घटनास्थल पर ही गिरफ्तार कर लिया गया जबकि इनका तीसरा साथी अंधेरे का फायदा उठाते हुए फायरिंग करता हुआ भागने में सफल हो गया। मृतक की पहचान वरिंदर सिंह उर्फ शूटर उर्फ काका पुत्र राम लाल निवासी नंदोकी जिला कपूरथला के रूप में हुई है।

वहीं, गिरफ्तार गैंगस्टर ने अपना नाम गुरजंट सिंह जंटा पुत्र लखविंदर सिंह निवासी लोहगढ़ जिला जालंधर बताया जबकि फरार हुए नौजवान का नाम मनप्रीत सिंह मन्ना निवासी उपल जगीर नूरमहल है। इस संबंध में डी.एस.पी. गढ़शंकर सतीश कुमार ने बताया कि तीनों गैंगस्टरों के खिलाफ विभिन्न थानों में 10 से 15 मुकदमें दर्ज थे। इन लोगों के खिलाफ माहिलपुर थाने में भी मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस की तरफ से पकड़े गए गैंगस्टर से पूछताछ की जा रही है। पुलिस के मुताबिक इस मामले में और भी कई खुलासे हो सकते हैं।