chandigarh

प्रेमी जोड़े को सुरक्षा मांगना पड़ा महंगा, लगा 10,000 जुर्माना

चंडीगढ़: एक प्रेमी जोड़े को हाईकोर्ट से सुरक्षा मांगना महंगा पड़ गया। हाईकोर्ट ने जब शादी की फोटो देखी तो पता चला कि शादी में शामिल लोगों ने मास्क ही नहीं पहना था। इस पर हाईकोर्ट ने प्रेमी जोड़े को सुरक्षा तो दे दी, लेकिन शादी में शामिल लोगों के मास्क नहीं पहने जाने पर 10 हजार रुपए जुर्माना लगाते हुए यह राशि होशियापुर डी.सी. के पास जमा करवाए जाने के आदेश दे दिए हैं।

जस्टिस हरी पाल वर्मा ने होशियारपुर के डी.सी. को आदेश दिए कि इस राशि से वह जरूरतमंद लोगों को मास्क उपलब्ध करवाएं। जस्टिस वर्मा ने कहा कि एक तरफ कोरोना का संक्रमण फैला हुआ है और सभी को मास्क लगाए जाने के निदेश दिए हुए हैं, ऐसे में इस जोड़े की शादी में किसी ने मास्क तक नहीं पहना है। यह एक गंभीर मामला है। ऐसे में इसे माफ नहीं किया जा सकता है। 


लिहाजा हाईकोर्ट ने इस पर संज्ञान लेकर प्रेमी जोड़े पर जुर्माना लगा दिया है और 15 दिनों में जुर्माने की राशि अदा करने के आदेश भी दे दिए हैं। बता दें की एक प्रेमी जोड़े ने अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी और कहा था कि उन्होंने अपने परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर यह शादी की है। इस शादी से उनके परिवार वाले काफी नाराज हैं, उन्हें डर हैं कि वह उन्हें नुक्सान पहुंचा सकते हैं। याचिका के साथ प्रेमी जोड़े ने अपने शादी की फोटो भी लगाई थी।