avdertisement
फेंगशुई कछुआ

घर के ग्रह दोषो को खत्म करने मे लाभकारी साबित होता है फेंगशुई कछुआ

फेंगशुई के अनुसार कछुए का घर पर रखना काफी लाभकारी माना जाता है। कहते है के कछुए को घर पर रखने से घर पर सुख समृद्धि आती है और ग्रह दोषो को भी कम करती है। तो आइए आज आपको बताते कछुए से होने वाले गजब फायदों के बारे मे :-

1.घर का वास्तु दोष दूर करने के लिए
वास्तु दोषों से छुटकारा पाने के लिए अपने मकान की दक्षिण या पश्चिम में एक कछुआ जरूर रखें। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यदि आप घर के मध्य में नौ कछुएं रखते हैं तो ऐसे में आपके घर में नौ ग्रहों के बराबर ऊर्जा आए

2. मानसिक तनाव से छुटकारा
घर के मुख्य गेट के अंदर की ओर कछुआ रखने से कभी भी मानसिक तनाव नहीं होता।

3. व्यापार में बढ़ोत्तरी
यदि आपका काम सही नहीं चल रहा तो ऐसे में आप घर,दुकान या ऑफिस में एक कछुआ रखें। इससे आपको जल्द ही लाभ होगा और आप अपने कार्य में सफलता हासिल होगी।

Buy Lvi Craft Metal Glass Silver Kachua Plated Feng Shui Tortoise ...

4. अच्छे स्वास्थ्य के लिए
जिन भी घरों में कछुआ रखा होता है वहां पर रहने वाले लोग बहुत जल्दी से बीमार नहीं पड़ते। क्योंकि घर में कछुआ रखने से स्वास्थ्य काफी हद तक बेहतर बना रहता है।

5. पढ़ाई में होता है लाभ
जिस भी बच्चे या युवाओं का पढ़ाई में मन नहीं लगता है तो ऐसे में उन्हें अपने स्टडी टेबल पर कछुआ जरूर रखना चाहिए। फेंगशुई के इस उपाय को कर लेने से मन जल्द ही पढ़ाई में लग सकेगा।

6. नौकरी में तरक्की
यदि आपका नौकरी करने में मन नहीं लगता या ऑफिस में आपका प्रमोशन रुका हुआ है तो आपको अपने ऑफिस टेबल पर कछुआ जरूर रखना चाहिए। इससे जल्द ही आपको तरक्की मिल सकेगी।