Haryana

डिप्टी स्पीकर ने किया करोड़ों रुपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन


हिसार : जिला के गांव बहबलपुर में करोड़ों की लागत से परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई। गांव में होने वाले विकास कार्यो को लेकर ग्रामीणों में उत्साह देखने को मिला। हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा ने इन परियोजनाओं को रविवार को शुभारंभ करते हुए ग्रामीणों को बेहतरी की सौगात दी। इस मौके पर गंगवा ने गांव बहबलपुर में करोड़ों रुपए की लागत से बनी 9 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

इस मौके पर उन्होंने ग्रामीणों से आने वाली 15 मार्च को मुख्यमंत्री के सम्मान में होने वाले आयोजन का भी निमंत्रण दिया। डिप्टी स्पीकर ने कहा कि पिछड़ा वर्ग द्वारा 15 मार्च को मुख्यमंत्री के सम्मान में हिसार के पुराना राजकीय महाविद्यालय मैदान में विशाल सम्मान सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने जनसमस्याएं भी सुनी और मौके पर ही उनका समाधान करवाने के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए। साथ ही डिप्टी स्पीकर ने गांव में बीसी चौपाल के नवीनीकरण करवाने की भी घोषणा की। गंगवा ने 12वीं कक्षा में 98 प्रतिशत अंक हासिल करने वाली प्रियंका को 11 हजार रुपए का चेक देकर सम्मानित किया।

इन परियोजनाओं का किया उद्घाटन डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा ने गांव बहबलपुर में औड चौपाल से चंद्र के मकान तक बनवाई गई आईपीबी गली, हनुमान मंदिर वाली फिरनी, बूस्टिंग स्टेशन, शमशान घाट में शैड, पानी की टंकी, चबूतरा व चारदीवारी, ग्राम पंचायत की 7 दुकानों, आंगनवाड़ी से मेन हाइवे व बाबा सेवा नाथ आश्रम तक प्रमुख रास्तों, नेताजी सुभाष चंद्र बोस तिरंगा पार्क, औड चौपाल में हाल कमरा शौचालय, चारदीवारी, गेट व गंदे पानी के तालाब से पंचायत भूमि तक आरसीसी पाइप लाइन की परियोजनाओं का उदघाटन किया।

विकास में पूनिया का योगदान : डिप्टी स्पीकर गंगवा उन्होंने कहा कि इन विकास परियोजनाओं को पूरा करवाने में भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया का विशेष योगदान रहा है जो इन कार्यो के लिए ग्रांट लेकर आए और हलके के विकास के लिए निरंतर प्रयासरत रहते हैं। उन्होंने सुरेंद्र पूनिया को जिला का कैप्टन बताते हुए उनके द्वारा क्षेत्र के विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बजट में प्रावधान किया है कि किसान खेत सडक़ योजना के तहत प्रदेश की प्रत्येक विधानसभा में प्रतिवर्ष खेतों के 100 किलोमीटर पक्के रास्ते बनवाए जाएंगे। उन्होंने ग्रामीणों से मुख्यमंत्री मनोहर लाल के 15 मार्च के हिसार में आयोजित होने वाले सम्मान सम्मेलन में अधिक से अधिक संख्या में भागीदारी करने का आह्वान किया।