PSEB

PSEB की 12वीं की डेटशीट वायरल, अधिकारियों ने की पुष्टि

लुधियाना: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की 12वीं क्लास की डेटशीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जबकि बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक अभी तक डेटशीट जारी ही नहीं की गई। उधर डेटशीट जारी होने से विद्यार्थियों और स्कूल प्रबंधकों में हड़कंप मच गया कि 1 जुलाई से परीक्षाएं शुरू हैं और बोर्डकी तरफ से इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई। सोशल मीडिया पर सुबह से वायरल हो रही डेटशीट में 1 जुलाई से परीक्षा शुरू होने की जानकारी दी गई है, जो 8 जुलाई तक चलेगी।

वहीं कंप्यूटर साइंस की परीक्षा नहीं होगी और सभी ग्रुप में ज्योग्राफी की परीक्षा शाम के सत्र में होगी, जबकि अन्य पेपर सुबह होंगे। डेटशीट में कोविड-19 को चलते मास्क पहन कर आना, 2 गज की दूरी, परीक्षार्थी के पास अपना सैनीटाइजर और पानी की बोतल होने के साथ-साथ स्टेशनरी की सामान किसी के साथ शेयर न करने की हिदायतें जारी की गई हैं। ज्ञात हो कि मात्र एक दिन पहले शिक्षा मंत्री ने कहा था कि डेटशीट तैयार है, लेकिन उसे कोविड-19 की स्थिति को देखने के बाद जारी करने पर विचार किया जाएगा। 

परीक्षा कंट्रोलर ने कहा, नहीं की कोई डेटशीट जारी बोर्ड ने अभी तक कोई डेटशीट जारी नहीं की है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, वह गलत है। विभाग जब भी परीक्षाओं का ऐलान करेगा तो उससे पहले अधिकारित तौर पर डेटशीट जारी करेगा।