Coronavirus

हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 300 के पार, रविवार को एक साथ आए 17 नए मामले

शिमला : हिमाचल में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 17 नए मामले सामने आए। इन्हें मिला कतर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़़ा 330 हो गया है। इनमें से कोरोना संक्रमित एक्टिव मामलों की संख्या 200 से अधिक हो गई। प्रदेश में रविवार को कोरोना के 17 नए मामले आए।
इसमें जिला कांगड़ा में 8, सोलन व हमीरपुर में 4-4 तथा कुल्लू में कोरोना पॉजिटिव का एक मामला सामने आया है। जिला कांगड़ा में एक 51 वर्षीय व्यक्ति तथा उसका 17 साल का बेटा, नुरपुर से 47 वर्षीय व्यक्ति तथा उसका 9 साल का बेटा, नूरपुर का दो साल का बच्च तथा खुंडिया से 27 साल का युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह सभी 27 मई को दिल्ली से आए थे। साथ ही मुंबई से 24 मई को लौटा एक 6 साल का बच्च भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उसकी माता जी पहले से ही कोरोना पॉजिटिव है।
वहीं हमीरपुर में उत्तर प्रदेश से लौटै 40 वर्षीय व 23 वर्षीय व्यक्ति, दिल्ली से लौटे 52 साल के व्यक्ति व 31 साल की महिला पॉजिटिव पाई गई है। इन सभी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। प्रदेश में सबसे अधिक कोरोना के मामले जिला हमीरपुर में है। यहां पर कोरोना के कुल मामले 111 हैं, जिसमें से 82 मामले एक्टिव हैं।
दूसरे नंबर पर जिला कांगड़ा में जहां पर कोरोना के कुल मामले 87 है, जिसमें से 58 मामले एक्टिव हैं। जिला बिलासपुर में 11 कोरोना के एक्टिव मामले हैं। इसी तरह जिला च बा में 9, कुल्लू में एक, मण्डी में 6, शिमला में 7, सिरमौर में 2, सोलन में 18 तथा जिला ऊना में 18 मामले कोरोना के एक्टिव हैं। जिनका विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है। प्रदेश के लिए राहत वाली बात यह है कि राज्य में कोरोना के 109 लोग ठीक भी हुए हैं तथा वह अब स्वस्थ हैं। राज्य में 5 लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई है, जबकि चार लोग उपचार के लिए प्रदेश से दिल्ली चले गए हैं।