South Africa

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 2605

केपटाउन:  दक्षिण अफ्रीका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ से 14 लोगों की मौत हो गयी है और इस दौरान 99 नये मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2605 हो गयी है।  स्वास्थ्य मंत्री ज्वेली मखीजे ने गुरुवार को यह जानकारी दी। श्री मखीजे ने कहा, ‘‘बड़े दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा कि देशभर में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 48 हो गयी है।’’ उन्होंने बताया कि दक्षिण अफ्रीका के लिम्पोपो और ईस्टर्न केप प्रांत में कोरोना से मौत का पहला मामला दर्ज किया गया है। 

मंत्री ने बताया कि देश में कोरोना से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2605 हो गयी है और 969 मामलों के साथ गौतेंग अफ्रीका में महामारी का केंद्र बना हुआ है। गौतेंग के बाद वेस्टर्न केप में 675 और क्वाजुलू-नेटल में 539 मामले सामने आये हैं।         

श्री मखीजे ने बताया कि देशभर में कोरोना की कुल 95,060 जांच हो चुकी है। उन्होंने कहा कि हम कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की बढ़ती संख्या से भी उत्साहित हैं। दक्षिण अफ्रीका के सभी नौ प्रांतों में अबतक कोरोना से कुल 903 मरीज स्वस्थ हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका में पांच मार्च को पहला मामला सामने आया था और इस समय अफ्रीकी महाद्वीपों में यहां सबसे अधिक मामले दर्ज किये गये हैं।