Chinese government

चीन सरकार ने पाकिस्तान को छठे खेप की महामारी विरोधी सामग्री दान की

 चीन सरकार ने 16 जून को इस्लामाबाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पाकिस्तान को छठे खेप की महामारी विरोधी सामग्री दान की, ताकि कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए पाकिस्तान को सामग्री की गारंटी की जा सके और जल्द ही महामारी को हराने के लिए पाकिस्तान को सहायता की जा सके।
   
महामारी विरोधी सामग्री दान करने के समारोह में पाकिस्तान राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन ब्यूरो के अध्यक्ष मोहम्मद अफजल ने पाकिस्तान को महामारी  विरोधी सामग्री प्रदान करने के लिए चीन सरकार के प्रति आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि दोनों देश भाई की तरह हैं। जब भी पाकिस्तान कठिनाइयों का सामना करता है, चीन सरकार और जनता हमेशा मदद देती है। उन्हें विश्वास है कि भविष्य में पाकिस्तान और चीन के बीच मैत्री और गहरी होगी।
   
पाकिस्तान स्थित चीनी राजदूत याओ चिंग ने कहा कि चीन और पाकिस्तान अच्छे भाई और दोस्त हैं। पाकिस्तान में कोविड-19 महामारी फैलने के बाद से अब तक चीन ने व्यवहारिक कार्यवाहियों से पाकिस्तान को सहायता दी। द्विपक्षीय मैत्री महामारी रोधी सहयोग में और गहरी हो रही है। उन्होंने यह भी कहा कि अब पाकिस्तान में महामारी की रोकथाम और नियंत्रण करने की स्थिति फिर भी गंभीर है। चीन सक्रिय रूप से पाकिस्तान का समर्थन करेगा और आर्थिक विकास को बहाल करने के लिए पाकिस्तान को सहायता देना चाहता है।
    
बताया जाता है कि छठे खेप की महामारी विरोधी सामग्री का वजन 68 टन है, जिनमें परीक्षण किट, एन 95 मास्क, सुरक्षात्मक कपड़े और काले चश्मे, आदि शामिल हैं। ध्यान रहें, पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 16 जून को जारी आंकड़ों के अनुसार पाकिस्तान में कोविड-19 के पुष्ट मामलों की संख्या 1,48921 है, और 2839 मरीजों की मौत हो चुकी है।
(साभार----चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)