Haryana News

हरियाणा का जापान से है दिल का जुड़ाव : मनोहर

चंडीगढ़: कोरोना प्रभावित इस नए दौर में जो एक चीज नहीं बदली है, वो है जापान-हरियाणा का दिल से दिल का जुड़ाव। यह निष्कर्ष आज प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल और भारत में जापान के राजदूत सतोशी सुजुकी की संयुक्त रूप से अध्यक्षता में जापान एक्सटर्नल ट्रेड आर्गेनाईजेशन द्वारा आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंस में सर्वसम्मति से निकला। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जापान के 35 शीर्ष निवेशक और जापानी कंपनियों के सीईओ ने हिस्सा लिया।

- 3 नए विभाग बनाए गए: 

उन्होंने कहा कि मार्च से मई माह तक, राज्य सरकार ने 3 नए विभाग बनाए हैं। इनमें एमएसएमई विभाग, सभी के लिए आवास विभाग और नागरिक संसाधन सूचना विभाग शामिल है। विनिर्माण इकाइयों के लिए पट्टे (लीज) पर भूमि के आवंटन का एक नया निवेशक अनुकूल तत्व जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सकल घरेलू उत्पाद के 10 प्रतिशत के बराबर आर्थिक पैकेज की घोषणा की है। इस पैकेज के चार पहलुओं भूमि, श्रम, लिक्विडटी और कानून में हरियाणा पीछे नहीं रहेगा। 

- गणमान्य रहे मौजूद: 

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव और एचएसआईआईडीसी के अध्यक्ष राजेश खुल्लर, बिजली विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टी.सी गुप्ता, उद्योग विभाग के प्रधान सचिव, ए. के. सिंह, एचएसआईआईडीसी के प्रबंध निदेशक अनुराग अग्रवाल और श्रम विभाग के प्रधान सचिव विनीत गर्ग उपस्थित थे।