Black Tea

इम्यूनिटी बूस्टर का काम करती है Black Tea

आज हम आपको ब्लैक टी पीने के ढ़ेरों फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं। बता दें ब्लैक टी में फायटोकेमिकल्स, एंटीऑक्सीडेंट्स, फ्लोराइड्स, टेनिन्स जैसे तत्व पाए जाते हैं जो स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होते हैं। इसके नियमित सेवन से हृदय और पेट संबंधी सभी परेशानियों से मुक्ति मिलती है, आइए जानते हैं अनेकों फायदों के बारे में-

हार्ट की समस्याओं से बचाव- नियमित 2 से 3 कप ब्लैक टी का सेवन करने से हार्ट की समस्याओं के होने का खतरा कम हो जाता है। ऐसे में इसका सेवन अवश्य करें।

इम्युनिटी बढ़ाए- एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर ब्लैक टी शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में सहायक होता है। इसके सेवन से अनेकों बीमारियों को दूर किया जा सकता है।

कैंसर की रोकथाम करें- ब्लैट टी का सेवन करने से कैंसर की रोकथाम की जा सकती है। नियमित एक कप ब्लैक टी कैंसर से बचाव में फायदेमंद साबित होती है।

पसीने की बदबू से निजात- गर्मियों के दिनों में यदि आप पसीना आने की समस्या से परेशान हैं तो ब्लैक टी का सेवन करें। इसके सेवन से बैक्टीरिया उतपन्न नहीं होते। ऐसे में पसीने की बदबू भी नहीं आती है।

एंटी एजिंग से छुटकारा- एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर ब्लैक टी शरीर में मौजूद टॉक्स‍िन्स को बाहर निकालने में लाभदायक होता है। इसको पीने से एंटी एजिंग की समस्या से राहत मिलती है।