bihar blast

बिहारः घर में हुए धमाके में सो रही मां-बेटे की मौत, आप-पास के 6 घर क्षतिग्रस्त

मुंगेरः बिहार के मुंगेर जिले के बरियारपुर में शनिवार को तड़के एक घर में हुए धमाके में सो रही एक महिला और उसके नवजात पुत्र की मौत हो गई। इस विस्फोट में आसपास के पांच-छह घर भी क्षतिग्रस्त हो गए।  पुलिस के मुताबिक, बरियारपुर निवासी दशरथ साव के के घर में विस्फोट होने से उनका घर पूरी तरह ध्वस्त हो गया तथा सो रही उनकी पुत्री रोमा कुमारी और एक नवजात की मौत हो गई।  

घटना के बाद दशरथ सावने बताया की वह चाट की दुकान चलाता है और लॉकडाउन के कारण दो माह से उसका दुकान बंद है। रात करीब दो बजे घर की छत पर सोया था, तभी नीचे काफी तेज आवाज के साथ धमाका हुआ और उसमें उनका घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। घर में क्या विस्फोट किया इसकी कोई जानकारी उसे नहीं है।

उन्होंने बताया कि उनके घर के नजदीक दो तीन घर और दुकान भी क्षतिग्रस्त हो गए। मुंगेर के सहायक पुलिस अधीक्षक हरिकिशोर कुमार ने बताया, ‘‘विस्फोट के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है। श्वान दस्ते और एफएसएल की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है तथा पुलिस पूरे मामले की सभी कोणों से छानबीन कर रही है। सूत्रों के मुताबिक रोमा पड़ेास के ही लड़के से प्रेम विवाह किया था लेकिन इन दिनों वह काफी दिनो ंसे अपने मायके में रह रही थी।’’