lehragaga

बीबी भट्ठल ने जारी किया घग्गर दरिया के लिए फंड, अकाली दल को भी लिया आड़े हाथों

लहरागागाः घग्गर दरिया मूनक ब्लाक के किसानों के लिए भारी मुसीबत का कारण बना हुआ है और राजनीतिक लोग घग्गर का स्थायी हल करने की जगह एक दूसरे ऊपर दुशमनबाज़ी कर राजनीतिक रोटियां सेक अपना वोट बटोरने पर लगें हैं, लेकिन योजना बोर्ड की चेयरपर्सन बीबी राजिंदर कौर भट्ठल ने मूनक ब्लाक के किसानों से वीडियो कांफ्रेंसिंग की।जिसमें घग्गर मामले को लेकर विचार विमर्श किया और घग्गर पर डेढ़ करोड़ रुपये खर्च करने की बात कही।

बीबी भट्ठल ने कहा कि घग्गर मामला एक गंभीर मामला है और अब बरसातों का समय है।  पिछले साल भी इलाके में किसानों की फसल का भारी नुकसान हुआ तब मैं ओर मुख्य मंत्री अमरिंदर सिंह वहाँ पहुंचे और पक्के हल पर विचार किया। भट्ठल ने कहा कि पिछले 100 सालों से घग्गर फसलों का नुकसान करता आ रहा है और एक फसल बर्बाद करता था।  2002 से 2007 तक हमारी सरकार समय ने वार्ड से 145 करोड़ पास हुए और खनोरी से मुक्तसर साहिब तक घग्गर का बांध पक्का किया। जिसके चलते इस इलाके में कोई नुकसान नही हुआ। बीबी राजिंदर कौर भट्ठल ने अकाली दल और ढींडसा परिवार को निशाने पर लेते कहा कि इन लोगो को राजनीति करते अकाली सरकार ने 10 सालों के कर्ज काल मे घग्गर के बारे में कुछ नहीं किया।

उधर विभाग के JE चेतन गुप्ता ने बताया कि 1 करोड़ 10 लाख रुपये नरेगा और 40 लाख रुपये ड्रेन विभाग से आए है। ये दोनों फंड मुक्तसर साहिब से कड़ेल तक घग्गर कि रिपेयर के लिये ही खर्च किया जाएगा। उन्होंंने बताया कि काम कल तक शुरू होने की संभावना है। वहीं किसान और इलाके के कांग्रसी नेता  भी खुश दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने यहाँ घग्गर दरिया की रिपेयर होने पर राहत महसूस की। वहीँ बीबी राजिंदर कौर भट्ठल का धन्यवाद भी किया। 

जब मामले में परमिंदर ढींडसा से बातचित की कि बीबी भट्ठल उन पर उंगली उठा रही हैं कि ढींडसा परिवार और अकाली दल ने घग्गर दरियां के लिए सियासत के अलावा कुछ नहीं किया तो उन्होंने बीबी राजिंदर कौर भट्ठल पर पलट बार करते परमिंदर ढींडसा ने कहा कि हमने सौ करोड़ रुपये से ज्यादा घग्गर मामले में किसानों को दिया। उन्होनें कहा कि  2009 में भी हमने पैसा खर्च किया। परमिंदर ढींडसा ने अपनी लिस्ट गिनवाते कहा कि बीबी जी सीनियर नेता हैं उनको झूठ बोलना शोभा नहीं देता।