avdertisement
varmala

खूबसूरत वरमाला डिजाइन आपको बनाए खास

अब तक आपने वर-वधू को अपनी शादी की यादों को खास बनाए रखने के लिए अपनी पसंद के आऊटफिट, ज्वैलरी और अब तो समारोह की जगह तक का प्लान करते हुए देखा होगा। लेकिन क्या आपने कभी अपने वरमाला की डिजाइन के बारे में कभी सोचा है। यदि नहीं, तो, आपको इसके बारे में सोचना चाहिए। क्योकि ये आपकी शादी में होने वाली एक प्रमुख रस्म का हिस्सा होता है। सुंदर डिजाइन की वरमाला आपकी पर्सनैलिटी में और भी अधिक निखार लाने का काम करती है। तो आज हम अपने आर्टिकल में लेकर आए है रंग-बिरंगे कलर व डिजाइन से बनी वरमाला जो आपको बनाएगी हर किसी से सबसे खास...

* गुलाब के फूलों से तैयार की गई वरमाला- गुलाब के फूल किसे पसंद नही आते। ये आपके चेहरे के साथ आपकी शादी को भी चार चांद लगा देने का काम करते है। तो आज ही अपनी शादी की वरमाला में इन खूबसूरत फूलों को भी शामिल करें। इसे बनाने के लिए आप पूरे गुलाब से बनी माला बना सकते है या फिर इसमे विपरीत रंग के फूला को भी साथ चुन सकते हैं।

* सबसे अच्छी सबसे हल्की- यदि आप अपनी शादी में भारी वरमाला नहीं पहनना चाहते हैं, तो आप असानी से बनने वाली सबसे हल्की वरमाला का भी चुनाव कर सकते है। जो दिखने में काफी सुंदर लगती है जिसमें आपका लुक और अधिक निखर कर बाहर आता है।

* मोती से बनी- मोती से बनी वरमाला उन लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है जो सादगी के साथ एक क्लासिक लुक का चयन करना पसंद करते हैं।

* शाही टच- आप सोच रहे होंगे कि इस वरमाला में ऐसा क्या खास है? तो हम आपको बता दें। शाही अंदाज से बनी इस वरमाला भले ही रिबन से बनी है लेकिन सका लुक शाही अंदाज से मिलता है।

* पत्तियों और रंगबिरंगे फूलों से बनी- पत्तियों और रंगबिरंगे फूलों से बनी वरमाला काफी आकर्षक और सुदर दिखती है। इसलिए यदि आप भी अपनी शादी में वरमाला का चयन करना चाहते है तो इस एक विकल्प को अवश्य चुनें।

* ब्लॉक तकनीक डिजाइन- यदि आप वरमाला में सामान्य डिजाइन और बेरंग रंगों से ऊब चुके हैं तो आप इस का विकल्प चुन सकते हैं। आप अपने वरमाला में ब्लॉक तकनीक डिजाइन का उपयोग कर सकते हैं या इसमें आप विभिन्न रंगों को जोड़कर एक अच्छा चयन कर सकते है।