barnala

मास्क ना पहनने वाले 2,500 लोगों के काटे चालान, महिलाएं भी शामिल

बरनालाः कोविड-19 के मद्देनजर जिला बरनाला में बिना मास्क घूम रहे लोगों के 2500 से ज्यादा चालान काटे।  कोविड-19 के चलते पंजाब सरकार द्वारा लोगों की सहूलियत और जरूरतों को देखते कर्फ्यू और लॉक डॉन में ढील दी जा चुकी है जिसके चलते अब जनजीवन दोबारा व्यस्त होता नजर आ रहा है। जिसके चलते बाजारों में भी लोगों की भीड़ नजर आने लगी है परंतु पंजाब सरकार की तरफ से लोगों को करोना वायरस से बचने के लिए लगातार हिदायत भी की जा रही है कि वह सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखें मास्क जरूरी रखें परंतु इन सभी बातों को आम लोगों की तरफ से इग्नोर किया जा रहा है।

जिसके चलते जिला बरनाला में पुलिस प्रशासन की तरफ से सख्ती नजर आई इसी सख्ती के चलते बरनाला पुलिस ने बिना मास्क के घूम रहे लोगों के तकरीबन 2500 चालान काटे और दो हजार के करीब ट्रैफिक उल्लंघना के चालान काटे गए और तकरीबन ₹500000 जुर्माना भी किया गया लोगों को अवेयर करने के लिए जगह-जगह नाके भी लगाए गए हैं और लोगों को मास्क लगाने के लिए भी जागृत किया जा रहा है।

पुलिस प्रशासन का भी कहना है कि अभी यह महामारी खत्म नहीं हुई इससे बचाव के लिए हमें सरकार द्वारा दी जा रही है सभी हिदायतओं का ध्यान रखना चाहिए ताकि इस करोना वायरस की महामारी से बचा जा सकेबरनाला पुलिस ने और दो हजार के करीब ट्रैफिक उल्लंघना के चालान काटे गए, बिना मास्क के महिलाएं भी चालान कटवाती नजर आई।  बरनाला पुलिस तकरीबन मास्क और ट्रैफिक उल्लंघन में 5 लाख के करीब जुर्माना कर चुकी है। सोशल डिस्टेंसिंग बनाए जाने के लिए जगह-जगह चेकिंग और नाकाबंदी की गई है और लोगों को मास्क लगाने के लिए भी अवेयर किया जा रहा है।