BJP, Corona

कोरोना के चलते भाजपा ने सेवा दिवस के तौर पर मनाया स्थापना दिवस

शिमला: 6 अप्रैल 1980 को अस्तित्व में आई भाजपा आज 40 साल की हो गई। कोरोना संक्रमण के खौफ के बीच भाजपा ने अपना स्थापना दिवस सेवा दिवस के तौर पर मनाया। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आह्वान पर कार्यकत्र्ताओं ने एक वक्त का भोजन त्याग कर अभावग्रस्तों की सेवा का स्मरण किया। महिला मोर्चा की सदस्यों ने घरों में बनाए मास्क लोगों को वितरित किए। युवा मोर्चा के साथ साथ पार्टी के अन्य कार्यकर्ता अभाव ग्रस्तों को मोदी राशन किट व भोजन वितरित करने में लगे रहे। 
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डा. बिंदल ने नाहन, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, संगठन महामंत्री पवन राणा, कृषि मंत्री डा. मारकंडा व महामंत्री त्रिलोक जम्वाल ने शिमला में भाजपा के संस्थापकों में पंडित दीन दयाल उपाध्याय व श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित कर पार्टी के मूल सिद्धांतों को स्मरण किया। पार्टी के स्थापना दिवस पर प्रदेश वासियों को बधाई देते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि आज भाजपा 40 वर्ष में प्रवेश कर गई है। दो सांसदों की पार्टी से शुरू हुइ पार्टी आज 303 सांसदों वाली पार्टी है। 

वैश्विक महामारी कोरोना की इस संकट की घड़ी में भाजपा अपने मूल सिद्धान्त पर चल रही है, पहले देश फि र पार्टी सबसे बाद में मैं, इसलिए पार्टी सभी क्षेत्रो में सेवा कार्यों में जुटी है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां ओकओवर में भाजपा के 40वें स्थापना दिवस के अवसर पर श्यामा प्रसाद मुखर्जी तथा दीन दयाल उपाध्याय के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। भाजपा के प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल एवं संगठन मंत्री पवन राणा ने भाजपा प्रदेश कार्यालय दीप कमल चक्कर में ध्वजारोहण का कार्यRम किया और उसके बाद भाजपा के संस्थापक डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी को पुष्पांजलि अर्पित की।