Quarantine

Covid-19 संक्रमित के लिए पाक में होटलों को क्वारंटाइन सेंटर बनाने को मिली मंजूरी....

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने देश में तीन और चार सितारा होटलों को क्वारंटाइन सेंटर बनाने को मंजूरी दे दी है। 

नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (एनडीएमए) की योजना यहां Covid-19 संक्रमण से संक्रमित लोगों को एकांतवास में रखने की है। मीडिया ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी।

डॉन न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि पिछले महीने नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने सरकार को प्रस्ताव दिया था कि कोरोनावायरस संक्रमण के संदिग्ध और पुष्टि वाले मामलों में व्यक्तियों को एकांतवास में रखने के लिए पाकिस्तान के सभी प्रमुख शहरों में स्थित होटलों को क्वारंटाइन सेंटर में परिवर्तित किया जाए।

बाद में पाकिस्तान की सरकार की सहमति से एनडीएमए ने 16 और 28 मार्च को विभिन्न होटलों के प्रबंधन को निर्देश जारी कर कहा कि वे इस उद्देश्य के लिए परिसर खाली करें।

इस्लामाबाद हाईकोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश अथार मिनल्लाह ने पाया कि पाकिस्तान सरकार और एनडीएमए द्वारा किए जा रहे उपायों के माध्यम से जाहिर है कि बड़े पैमाने पर जनता और उनके मौलिक अधिकारों की रक्षा की जा सकेगी।
 
न्यायाधीश ने कहा कि चूंकि यह एक असाधारण स्थिति है, ऐसे में उठाए जा रहे कदम उचित हैं।

कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने पहले ही कई शैक्षणिक संस्थानों, सार्वजनिक हॉलों को क्वारंटाइन सेंटर में बदल दिया है। 

पाकिस्तान में शनिवार सुबह तक कोविड-19 संक्रमण के कुल 2,686 मामले सामने आए हैं, जिसमें से 40 लोगों की मौत हो चुकी है।