avdertisement
Akali Dal support to BJP

अकाली दल का दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा को समर्थन का ऐलान

नई दिल्लीः दिल्ली विधानसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल ने भाजपा को समर्थन देने का फैसला किया है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने बुधवार को इसकी घोषणा की। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने संवाददाताओं से कहा, ‘भाजपा के साथ शिरोमणि अकाली दल का गठबंधन सबसे पुराना और मजबूत है। देश की जरूरतों के समय अकाली दल हमेशा आगे आता है।’ उन्होंने कहा कि आज अकाली दल ने दिल्ली में भाजपा को समर्थन देने का निर्णय किया है, और हम इसके लिये उनके आभारी हैं। 

शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर बादल ने कहा कि हम भाजपा को चुनाव में समर्थन दे रहे हैं। भाजपा के साथ हमारा गठबंधन राजनीतिक नहीं बल्कि भावनात्मक है, दोनों दलों का गठबंधन देश और पंजाब के हित एवं भविष्य तथा शांति के लिए है। इसमें लेन देन की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ संवादहीनता की स्थिति थी और यह दूर हो गयी है। हमारी पार्टी के सभी कार्यकर्ता पूरी ताकत से भाजपा के लिये जुटेंगे। नड्डा और सुखबीर बादल के बीच संवाददाता सम्मेलन से पहले लम्बी वार्ता हुई। 

अकाली दल के दिल्ली का चुनाव नहीं लड़ने के निर्णय के बाद कई तरह की अटकलें सामने आ रही थी। बादल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने करतारपुर कारिडोर सहित अनेक कार्यो को आगे बढ़ाया है। शिरोमणि अकाली दल प्रमुख ने कहा कि हम संशोधित नागरिकता कानून के समर्थक है। पाकिस्तान और तालिबान के दौर में अफगानिस्तान से प्रताड़ित होकर आएं वहां के सिखों एवं अल्पसंख्यकों के मुद्दे को हमने लगातार उठाया। हमने मांग की थी कि इन्हें नागरिकता दी जाए।