avdertisement
8 april 2020 numerology

अंकराशिफल: आज इस अंक के जातकों के रुके कार्य होंगे सफल, विवादों से रहें दूर

अंक 1: आज के दिन थोड़ा मूड किसी के कारण खराब हो सकता है या किसी से कुछ ज्यादा ही सुनने को भी मिल सकता है, इसलिए थोड़ा संभलकर काम करें। प्रेमी का साथ मिलेगा लेकिन आप उनसे कुछ दूरी भी बना सकते हैं। आज के दिन आप अपने मन का करना चाहेंगे लेकिन दूसरे लोग ऐसा होने नहीं देंगे। नौकरी में किसी दूसरे के कारण आपको सुनने को मिल सकता है।

अंक 2: आर्थिक क्षेत्र में अनुकूल समय होगा कुछ लाभ मिल सकता है। उत्साहित रह कर काम करने वाले हैं। कुछ काम को लेकर तो कुछ घर को लेकर आप व्यस्त दिखाई दे सकते हैं। दिन के दूसरे भाग थोड़ा बेहतर महसूस कर सकते हैं। इस समय पर आप अपने मनोरंजन से जुड़ी चीजों को करेंगे। दूसरे आप पर ध्यान दें इस ओर आपका ध्यान ज्यादा होने वाला है।

अंक 3: आज आप कुछ नयी चीजों को करने वाले हैं। छोटे बच्चों के साथ भी समय बिताने का अवसर मिलेगा। किसी रूके हुए काम को आगे बढ़ाने के लिए आप कोशिशें कर सकते हैं। दूसरे कामों को लेकर आप अधिक जोश में दिखाई देंगे। दोपहर के बाद से आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है और किसी कारण से नोक झोंक भी होने की आशंका है।

अंक 4: काम को लेकर ज्यादा उत्साहित न दिखें। मन में भटकाव की स्थिति परेशानी कर सकती है। किसी की सलाह से आपको कुछ मदद भी प्राप्त होगी। खुद को दूसरों के साथ मेल जोल का अवसर दें और अपने मन की चिताओं को थोड़ी देर के लिए एक किनारे रख दें। इस समय आप दूसरों के लिए भी बहुत सहायक बनेंगे और आपका मन भी शाम के बाद से कुछ चिंता मुक्त होगा।

अंक 5: बहुत अधिक मनमाने न बनें अन्यथा परेशानी हो सकती है। प्यार के मामले में आप थोड़े बेहतर रहेंगे लेकिन अगर साथी के साथ किसी बातों को लेकर बहस होगी तो आपका पक्ष ही कमजोर रह सकता है। काम में आपको कुछ प्रोजेक्ट मिल सकते हैं जरूरी है कि अभी आप अपने बॉस के साथ सहमति बना कर चलें आपको लाभ मिलेगा।

अंक 6: आज के दिन आप अपने कामों में तेजी के साथ आगे रहने वाले हैं। कुछ धन लाभ होने के अच्छे मौके मिलेंगे। आज के दिन भाई के साथ थोड़ा झगड़ा हो सकता है पर जल्द ही बात भी हो जांएगी इसलिए ज्यादा परेशान नही हों। बस अपनी ओर से थोड़ा सावधानी रखें।

अंक 7: घर पर तनाव का समय रह सकता है। किसी कारण से कुछ कमी के चलते काम न बन पाएं, ऐसे में कुछ निराश भी होंगे। पर अगर आप थोड़ा परिश्रम अधिक करते हैं तो आपको अच्छे मौके मिल सकेंगे। अपने लोगों के साथ नाराजगी से बचें ओर जितना संभव हो सके एक दूसरे के लिए मददगार बनें।

अंक 8: उत्साहित रहेंगे और किसी भी काम को करने में आगे रह सकते हैं। रोमांच के चक्कर में चोट इत्यादि लगने का डर है। ऐसे में संभलकर काम करें। जीवन साथी के साथ तकरार हो सकती है, लेकिन अगर आप थोड़ा नम्र बनते हैं तो प्यार में कमी नहीं आएगी। घर के कामकाज में आप ध्यान देंगे और इस कारण आपकी प्रशंसा भी हो सकती है।

अंक 9: कुछ बातों के चलते मन में अजीब सी बेचैनी हो सकती है। किसी कारण से आप कुछ समय के लिए अपने काम से भी दूरी बना सकते हैं। अगर हो सके तो अपने बड़ों का कहना जरूर मानें और सकारात्मक बनें। प्यार के मामले आपको पहल करनी पड़ सकती है। किसी का सहयोग मिलने से आप थोड़ी राहत पाएंगे लेकिन अभी मन में जो उलझनें चल रही हैं उनमें कमी न आ पाए।