avdertisement
numerology

आज इस अंक के जातकों के सभी कार्य होंगे सफल, कार्यक्षेत्रों में हो सकते हैं नुकसान

अंक 1: धर्म और अध्यात्म आपके मन मस्तिष्क पर एक अज्ञात ऊर्जा का संचार कर जाएंगे। इससे आपके आज के कार्य सफल साबित होंगे। सारे दिन खुशी की अनुभूति प्राप्त होगी और प्रसन्‍नचित अवस्था में रहेंगे। परिवारीजनों से स्नेह और सहयोग प्राप्त होता रहेगा।

अंक 2: अनायास धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। व्यापारियों को पुराने लंबित पड़े भुगतान आज प्राप्त हो सकते हैं , प्रयास तेज करें। क्रोध की अधिकता आपके आस-पास के लोगों को आपका विरोधी बना सकता है , जिसका खामियाज़ा आपको आपके कार्यक्षेत्र में चुकानी पड़ सकती है, सावधान रहें।

अंक 3: बीते हुए पल याद आयेंगे और मन को तरोताज़ा कर आपके अंदर एक नई ऊर्जा का सूत्रपात कर जाएंगे। ऊर्जा का यही प्रवाह आज आपको आपके कार्यक्षेत्र में सफलता प्रदान करेगा। सारे दिन आप अपने लक्ष्‍यों की प्राप्ति के लिए प्रयासरत रहेंगे। आपको सफलता भी मिलेगी। परिवार के सभी सदस्‍य आपके हर काम में सपॉर्ट करेंगे।

अंक 4: पारिवारिक दबाव के कारण आज के कर्म प्रभावित हो सकते हैं। दबाव से बचें और अपनी ऊर्जा का भरपूर उपयोग अपने कार्यक्षेत्र में लगाएं। आज के दिन ना ही किसी से कर्ज लें और ना ही किसी को कर्ज दें। शांत मन से अपने काम को अंजाम दें और परिवार को समय दें।

अंक 5: कार्यक्षेत्र में आज आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। पर आज आपकी कड़ी मेहनत रंग लाएगी और आप अपने कार्य में अंततः सफल साबित होंगे। सामाजिक सरोकार के कारण आज का सारा दिन ख़राब और बर्बाद कर सकता है। सतर्कता बरतें और अपने काम पर ध्यान दें।

अंक 6: मनोवांक्षित कार्यों में सफलता प्राप्ति के योग बन रहे हैं। दिन का पहला भाग दूसरे भाग की अपेक्षा ज्यादा मनोकूल रहेगा। साहित्य–संगीत और कला के क्षेत्र में सफलता और प्रसिद्धि मिलने की संभावना बन रही है। इस क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपने प्रयासों में और अधिक तीव्रता लानी चाहिए।

अंक 7: धर्म और अध्यात्म की प्रबलता रहेगी। सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होगा और लंबित पड़े सारे कार्यों में भी तेज़ी आएगी। शेयर और सट्टा से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन विशेष सतर्कता बरतने वाला साबित होगा। नए आर्थिक निर्णय लेने से भी बचें।

अंक 8: अपनों का सहयोग ही आपके आत्मबल कि कुंजी है और इसी आत्मबल से आज आपके बुरे हालात भी आपके नियंत्रण में आते चले जायेंगे। आपकी इच्‍छाशाक्ति आज अपने चरम पर रहेगी। और इसी के बलबूते आज आप अपने सारे कार्यों को अंजाम दे पाएंगे।

अंक 9: अत्यधिक भावुकता आज आपको परेशानी में डाल सकती है। इसलिए भावनात्मक आवेश में लिए हुए निर्णय से बचें। मित्रों का साथ और उनका सहयोग आपके आत्मविश्वास को और मजबूत करेगा। आज के दिन इसी आत्मशक्ति के साथ आप बड़ी से बड़ी कार्ययोजना को अंजाम देंगे।