avdertisement
Afghanistan

सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 5 तालिबान आतंकवादी ढेर

लश्कर गाहः अफगानिस्तान के दक्षिणी हेलमंड प्रांत में सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष में दो शीर्ष कमांडरों समेत पांच तालिबानी आतंकवादी मारे गए हैं। प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता मोहम्मद जमान हमदर्द ने शनिवार को बताया कि मार्जा जिले के कैंप बाजार इलाके में शुक्रवार को हमलावर तालिबान आतंकवादियों की सुरक्षा बलों के साथ भीषण मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों में दो शीर्ष कमांडर ओमारी और मुसाफिर शामिल हैं।
उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में सुरक्षा बल का कोई जवान हताहत नहीं हुआ लेकिन आतंकवादियों की ओर से दागे गए मोर्टार के हमले में एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया, जिसमें 3 नागरिक घायल हो गए। सुरक्षा बलों ने मार्जा और पास के नावा जिलों में सड़क किनारे 15 बमों को पता लगाया और उन्हें निष्क्रिय कर दिया है।
आतंकवादी संगठन तालिबान ने सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं व्यक्त की है। तालिबान समूह और अमेरिका के बीच कतर की राजधानी दोहा में हुए शांति समझौते के बाद अफगानिस्तान में हिंसा की घटनाएं कम होने की उम्मीद व्यक्त की गई है। इस समझौते के आधार पर अमेरिका और अफगान सरकार ने फरवरी के अंत में संयुक्त घोषणा पत्र भी जारी कर दिया है।