13 march 2020 numerology

अंकज्योतिष: आज इस अंक के जातक अपने स्वास्थ्य का रखें ख्याल, धन से जुड़े मिलेंगे शुभ समाचार

अंक 1: आज के काम को आज ही निबटा लें और उसे कल पर न टालें। कल पर टालने कि आपकी यह प्रकृति आपको आज हानि पहुंचा सकती है। भविष्‍य की योजनाओं के बारे में सोचने में बुराई नहीं है, लेकिन अपने आज को जीना न छोड़ें।

अंक 2: आपके कदम मंजिल की ओर पहुंचते हुए मालुम पड़ेंगे। सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह पूरे दिन रहेगा। इस ऊर्जा का लाभ आप अपने जरूरी कार्यों में लें तो आपको नौकरी और व्‍यापार दोनों क्षेत्रों में लाभ होगा। धन का संचय करने में सफलता मिलेगी।

अंक 3: वायु जनित समस्या आज आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है। सतर्क रहें और खान-पान पर भी विशेष ध्यान दें। मौसम के कारण हो रही बीमारियों से इस वक्‍त बहुत ही सावधान रहने की जरूरत है। खुद को बचाकर रखें।

अंक 4: अदम्य उत्साह और इच्‍छाशक्ति से आज आप कठिन से कठिन काम को भी अंजाम देने में सफल साबित होते चले जाएंगे। इसलिए धैर्य न खोएं और अपने फैसलों पर अडिग रहते हुए अपने काम करते रहें। मेहनत का फल आपको मीठा मिलेगा।

अंक 5: आपकी आशावादी सोच से आज आपके बड़े से बड़े कार्य को भी अंजाम देने में सक्षम रहेंगे। अपनी इस सोच को बनाए रखें, लाभ मिलेगा। आज आपको स्‍वास्‍थ्‍य में थोड़ी सी गिरावट का सामना करना पड़ सकता है। परेशान न हों और सावधान रहें।

अंक 6: भविष्य की बातें आपको वर्तमान से दूर कर सकती हैं। अतः , भविष्य से किनारा रखें और वर्तमान पर ध्यान दें तो लाभ मिलेगा। आज आप अपने पुराने अधूरे पड़े काम को निपटा सकते हैं। लाभ मिलेगा। धन के मामले में भी कहीं से शुभ समाचार मिल सकता है।

अंक 7: दिन के पहले भाग में आज आप निराशावादी सोच की चपेट में आ सकते हैं। कुछ ही देर में आप अपनी मानसिक स्थिति पर नियंत्रण पाने में सफल हो जायेंगे। लेकिन आपको इस वक्‍त किसी मामले में गुस्‍सा आ सकता है। बेहतर होगा संयम से काम लें।

अंक 8: आपके अंदर की महत्वाकांक्षा आज अपने चरम पर होगी। हिम्मत और हौसले के साथ अपनी लक्ष्य की ओर अग्रसर रहेंगे तो भविष्‍य में सफलता आपके कदम चूमेगी। मेहनत से काम करने वालों का ईश्‍वर भी साथ देते हैं और भाग्‍य चमकता है।

अंक 9: धर्म और अध्यात्म की अभिरुचि आज आपके जीवन जीने के ढंग में परिवर्तन ला देगी। आप खुद को पहले से ज्यादा शांत महसूस करेंगे। आज किसी बात को लेकर मन में प्रसन्‍नता हो सकती है। मित्रों से भेंट या फिर उपहार भी मिल सकता है।