numerology

अंकज्योतिष: आज इस अंक के जातकों के कार्यक्षेत्र में प्राप्त होगी सफलता, कारोबार में होगा लाभ

अंक 1: अज्ञात भय आपको भविष्य की चिंताओं में धकेल सकता है, परिणामस्वरूप मानसिक अवसाद की स्थिति बन सकती है। यात्राओं में कुछ कष्ट प्रतीत होता दिख रहा है इसलिए यात्रा तभी करें जब अत्यंत आवश्यक हो।

अंक 2: प्रेम प्रसंग से जुड़े मामले शुरू हो सकते हैं, दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी। नौकरी करने वाले लोग अपने वरिष्ठ अधिकारियों से प्रशंषा के पात्र बन सकते हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

अंक 3: वर्तमान पर दृष्टि रखते हुए कार्य को अंजाम दें, सफलता निश्चित तौर पर प्राप्त होगी। नौकरी के लिए प्रयास सफल होगा। मनोरंजन कार्य पर खर्च हो सकता है। कारोबार में बेहतरी आएगी।

अंक 4: कड़ी मेहनत और भाग्य का साथ आपको आपके कर्मक्षेत्र में सफलता और प्रसिद्धि दोनों दिलवाएगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ भोजन करने तथा आनंदपूर्वक समय व्यतीत करने का योग होगा।

अंक 5: अपनी दृढ़ इच्छा शक्ति और धैर्य के बल पर आप अपने सभी दुस्कर से दिखने वाले कार्य को भली भांति अपने अंजाम तक पहुंचाने में सफल साबित होंगे। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी और जो लोग इस प्रकार के संबंधों में नहीं हैं उनके लिए शुरुआत की संभावना है।

अंक 6: वर्तमान में जीना सीखें, भविष्य की बातें आपको आपके कर्मक्षेत्र से दूर कर रही हैं। जो लोग परिणय सूत्र में बंधने को इच्छुक हैं, उनकी मनोकामनाएं पूरी होती नजर आएगी। छात्रों को सुखद समाचार प्राप्त होने के योग बन रहे हैं।

अंक 7: नए अवसर आपके सामने खुद ब खुद आएंगे, बस जरूरत है तो इन अवसरों को पकड़ने और क्रियान्वयन करने की। आय के नए स्रोत भी खुलेंगे और आर्थिक कष्ट से घिरे लोगों के कष्ट भी कम होते दिखेंगे।

अंक 8: नई ताजगी और ऊर्जा से ओत-प्रोत पूरा दिन रहेगा। इस ताजगी और ऊर्जा का भरपूर इस्तेमाल आप अपने कार्यक्षेत्र में करें, सफलता निश्चित मिलेगी। देवी सूक्त का नियमित पाठ आपकी आने वाली समस्याओं को दूर कर सकता है या कम कर सकता है।

अंक 9: दाम्पत्य जीवन में कलह आपकी कार्यक्षमता को प्रभावित कर सकता है, ध्यान रखें। कंप्यूटर, सॉफ्टवेयर और प्रबंधन से जुड़े लोग अपने कार्यक्षेत्र में सफल होते नजर आएंगे, इनकी पुरानी समस्या और परेशानी भी खत्म होती जाएंगी।