11 april 2020 numerology

अंकराशिफल: आज इस अंक के जातकों को मिलेंगे अच्छे अवसर, दूसरे के बहकावे में ना आएं

अंक 1: आपके लिए आज का दिन मज़बूती वाला होगा। आज आप अपने सभी काम को पूरा करने में सफल हो सकते हैं। लेकिन गुस्सा अधिक रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में अच्छे फल मिल सकते हैं। जिद न करें और दूसरों की सलाह मान लें। यह आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।

अंक 2: मानसिक रुप से परेशान हो सकते हैं। हो सकता है कि आज आपका काम बनते-बनते रह जाए। इससे वाद-विवाद भी बढ़ सकता है। लेकिन अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें और दूसरों के बहकावे में आने से बचें। अन्‍यथा संबंधों में दूरियां आ सकती हैं। यह हितकर नहीं होगा।

अंक 3: व्यर्थ की बहस से बचें क्योंकि कुछ व‍िवाद हो सकता है। आपको अपने कामों में सकारात्मक रुख मिल सकता है। अभिभावकों का सहयोग काम पूरा कराने में सहायक होगा। किसी से बेहतर सलाह मिल सकती है। आपके लिए जरूरी है की आज ध्यान रखें कि आप में अहम की भावना न जागे। जो भी काम कर रहे हैं, उसमें अच्छे लाभ मिलेंगे।

अंक 4: आज का दिन परेशानी और कामकाज की व्यस्तता में रह सकता है। हो सकता है कि दोस्तों के साथ किसी कारण से बात न हो पाए। आप अपने मन की बात किसी के साथ शेयर करना चाहेंगे लेकिन बात बनती नहीं द‍िखेगी। व्यापार में तेजी दिखाई दे सकती है और कुछ बेहतर परिणाम प्राप्त हो यकते हैं। लेकिन किसी दूसरे के कारण आपको उचित लाभ मिलने में अटकाव भी झेलना पड़ सकता है।

अंक 5: मस्ती-मस्ती के चक्कर में आप कुछ ज्यादा ही उत्साहित रहेंगे। माता-पिता की ओर से कुछ डांट भी सुनने को मिल सकती हैं। प्रेम संबंधों को लेकर आप जल्दबाजी में होंगे और इस समय किसी को प्रपोज भी कर सकते हैं। लेकिन इस समय आपको कुछ उदासी भी झेलनी पड़ सकती है इसलिए थोड़ा धैर्य रखें।

अंक 6: कुछ काम आपके मन के होंगे तो कुछ में आपको तनाव भी मिल सकता है। अपनी पसंद की चीजों को करना चाहेंगे लेकिन परिवार के लोगों का दबाव होने के कारण आप वह करने में असमर्थ होंगे। अपना ध्यान रखें और अपने प्रेमी पर गुस्सा होने से बचें क्योंकि अनबन हो सकती है।

अंक 7: कुछ परेशानियों के बाद काम बनने लगेगा। थोड़ा भावनात्‍मक रूप से कमजोर भी दिखाई दे सकते हैं। लेकिन अगर अपने किसी का साथ मिल जाता है तो आपको बहुत अच्छा फील होगा। आप आज के दिन अपनी ओर से किसी के लिए कुछ करने का मन भी बनाएंगे। लेकिन जो भी कदम उठाएं, उसमें जल्‍दबाजी न करें।

अंक 8: काम की रफ्तार कुछ धीमी हो सकती है। लेकिन फिर भी काम बनते रहेंगे। भाई-बहनों की ओर से कुछ परेशानी होगी। कोई भी काम करने से पूर्व इस बात का ध्यान अवश्य रखें की उसे ध्यान से करें। लापरवाही से बचना ही बेहतर होगा। छात्रों की ऑनलाइन स्‍टडी में आज प्रगति होती द‍िखाई दे सकती है।

अंक 9: प्यार के मामले में आज आपका साथी आपसे कुछ ज्यादा की उम्मीद रखने वाला है। इस समय आर्थिक लाभ के मौके भी बने हुए हैं। लेकिन जरूरत है की आप किसी भी कारण से गलत चीजों की ओर न बढ़ें। ध्यान से काम करें। आज आपको अपने गुरुजनों से कुछ नई बातें सिखने को मिल सकती हैं।