10 april 2020 numerology

अंकज्योतिष: आज इस अंक के जातकों के कार्यक्षेत्रों में आएंगे कई बदलाव, प्रेमी का मिलेगा सहयोग

अंक 1: आज आपका दिन कुछ बेहतरीन रहने वाला है। काम को पूरा करने में उत्साहित भी दिखेंगे। आप किसी बात पर थोड़ा अधिक गुस्‍सा हो सकते हैं। प्रेमी के साथ कुछ बहस हो सकती है। खुद को शांत रखें और जो काम जैसे हो रहे हैं उन्हें होने दीजिए। स्त्री पक्ष आज के दिन थोड़ा हावी रह सकता है। माताजी का आशीर्वाद आज जरूर लें आपके रुके हुए काम भी निकल पड़ेंगे।

अंक 2: प्यार के मामले में आज का दिन आप के लिए कुछ अनुकूल कहा जा सकता है। किसी के साथ को पाकर आप अच्छा अनुभव करेंगे। जरूरी है कि अपने व्यवहार में थोड़ी अधिक शालीनता लाएं, क्योंकि उत्साहित होकर काम गड़बड़ा भी सकते हैं। नौकरी में सह-कर्मियों की ओर से थोड़ी लापरवाही झेलनी पड़ सकती है। सुबह उठकर मीठे का सेवन करें, पूरा दिन शुभ रहेगा।

अंक 3: काम में तेजी आएगी और परिश्रम के साथ आगे बढ़ेंगे, लेकिन इस समय आप कुछ अहंकारी भी हो सकते हैं। इसलिए खुद पर थोड़ा नियंत्रण रखें। दूसरों की बातों को समझकर काम करें ऐसे में आपकी ही तारीफ होगी। प्यार में कुछ दूरी बढ़ सकती है। कार्य क्षेत्र में सभी को साथ लेकर चलना बेहतर होगा।

अंक 4: दूसरों के कारण आपका मूड कुछ अपसेट हो सकता है। गुस्से और कंफ्यूजन के चलते दिक्कत अधिक होगी। आपके लिए जरूरी है कि दूसरों के सुझाव को भी सुनें। आज के दिन जरूरी कामों को दोपहर बाद करना ही बेहतर होगा। प्रेमी का सहयोग मिलेगा और एक दूसरे के साथ समय भी बिता सकते हैं।

अंक 5: बड़ों की सलाह लेने से आपके काम पहले से बेहतर ढंग से होने लगेंगे। अपनी बातों को दूसरों पर थोपने से बचें अन्यथा आपको बाद में परेशानी हो सकती है। मित्रों के साथ कुछ मस्ती होगी। धन लाभ के मौके मिल सकते हैं। गाय को रोटी खिलाएं आपके स्वास्थ्य को लाभ मिलेगा।

अंक 6: आप उत्साहित दिखाई देंगे और कुछ अच्छे लोगों के साथ संपर्क भी बढ़ेगा। इस समय आपको अपनी आर्ट से जुड़े कामों में तारीफ़ सुनने को मिल सकती है। किसी के साथ अचानक से बातचीत का मौका मिल सकता है। लव रिलेशन के लिए आज का दिन आपके पक्ष में रह सकता है। अपने पास आज इत्र लगा रूमाल रखें।

अंक 7: अपने मनमौजी रवैये के कारण थोड़ा दिक्कत उठानी पड़ सकती है। स्त्री पक्ष की ओर से कुछ लाभ भी मिलने के योग हैं। नौकरी में अधिकारियों की ओर से थोड़ा कठोरता बढ़ सकती है। लेकिन धैर्य से काम लें, यह वक्‍त सभी के लिए चुनौतीपूर्ण है। सुबह के समय मंदिर में घी का दीपक जलाएं।

अंक 8: आज का दिन मिलेजुले फल देने वाला होगा। किसी आवश्यक कागज़ात को ढूंढ़ने में आपका दिन व्यर्थ हो सकता है। आप आज के दिन कुछ धन लाभ भी पा सकते हैं। स्त्री पक्ष की ओर से आपको सहयोग मिल सकता है। आज के दिन जो भी काम करें उसे पूरे मन के साथ करते हैं तो निश्चित ही आपको सफलता भी प्राप्त होगी। बड़े बुजुर्गों की बातों को सुन लेना ही आपके लिए बेहतर होगा।

अंक 9: परिश्रम अधिक रहेगा और अपनी मेहनत से आप काम पूरे कर पाएंगे। कुछ लाभ के योग भी दिखाई दे रहे हैं। प्रेम संबंधों में आप अपना पक्ष मजबूत पाएंगे। माता-पिता की ओर से सहयोग प्राप्त होगा और आपके लिए उनका साथ अच्छे प्रभाव देने वाला होगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें, क्योंकि आज आप थोड़े गुस्से में दिखाई दे सकते हैं।