Zomato becomes the first unicorn company

स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट होने वाली देश की पहली यूनिकॉर्न कंपनी बनी Zomato

नई दिल्लीः जोमैटो का शेयर आज अपने इश्यू प्राइस से 53 फीसदी प्रीमियम के साथ लिस्ट हुआ। एनएसई पर यह 52.63 फीसदी प्रीमियम के साथ 116 रुपये पर लिस्ट हुआ। इसी तरह बीएसई पर इसने 51.32 फीसदी प्रीमियम के साथ 115 रुपये पर अपनी पारी की शुरुआत की। 

आईपीओ के लिए इश्यू प्राइस 72 से 76 रुपये था। हालांकि जोमैटो के शेयर ने 114 रुपए का निचला स्तर भी बनाया। जोमैटो स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट होने वाली देश की पहली यूनिकॉर्न कंपनी बन गई है। जोमैटो आईपीओ लाने वाली पहली स्टार्टअप यूनिकॉर्न है। कंपनी का 9,375 करोड़ का आईपीओ 14 से 16 जुलाई तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। इसके लिए प्राइस बैंड 72-76 रुपये तय किया गया था।

देश की टॉप 100 कंपनियों में शामिल Zomato 
कंपनी का मार्केट कैप 1.08 लाख करोड़ रुपए के पार हो गया है। इसके साथ ही कंपनी मार्केट वैल्यू के हिसाब से देश की टॉप 100 कंपनियों में शामिल हो गई। बाजार में गिरावट के बावजूद जोमैटो का शेयर लिस्टिंग पर निवेशकों को अच्छा खासा रिटर्न देने में सफल रहा। पहले यह 27 जुलाई को लिस्ट होना था। कंपनी ने इसे एडवांस में लिस्ट करा दिया है। ग्रे मार्केट में इसका प्रीमियम 30-35% बढ़ कर गुरुवार को कारोबार कर रहा था। पिछले 1 साल में जो भी शेयर लिस्ट हुए हैं, उन्होंने लिस्टिंग और उसके बाद निवेशकों को अच्छा फायदा दिया है।

Live TV

Breaking News


Loading ...