Zimbabwe,First Shipment, Covid-19 Vaccine, China

Zimbabwe को China से मिली Covid-19 Vaccine की पहली खेप

Covid-19 Vaccine


हरारेः चीन से भेजी गई कोविड-19 वैक्सीन की पहली खेप यहां जिम्बाब्वे की राजधानी में स्थित रॉबर्ट मुगाबे इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंची। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, जिम्बाब्वे को इस पहली खेप में साइनोफार्म वैक्सीन की 200,000 खुराकें मिलीं, जिससे महामारी के प्रसार पर अंकुश लगाने के इनके प्रयास में तेजी लाएगी।

जिम्बाब्वे की टीका वितरण रणनीति के मुताबिक, इन्हें सबसे पहले सभी फ्रंटलाइन स्वास्थ्य सेवा कर्मियों को उपलब्ध कराया जाएगा और इसके बाद उन कमजोर वर्गो तक इनकी पहुंच कराई जाएगी, जिनमें कोरोना की चपेट में आकर गंभीर रूप से बीमार पड़ने का खतरा सबसे ज्यादा है।

यहां हवाई अड्डे पर वैक्सीन को सौंपे जाने के कार्यक्रम में जिम्बाब्वे के उपराष्ट्रपति कांस्टेंटिनो चिवेंगा सहित जिम्बाब्वे में चीनी राजदूत गुओ शाओचुन ने भाग लिया।चिवेंगा जिम्बाब्वे के स्वास्थ्य मंत्री भी हैं। 

उन्होंने देश को वैक्सीन प्रदान किए जाने की बात पर चीन का आभार जताते हुए कहा कि हमें सही समय पर वैक्सीन मिला है क्योंकि हमारा देश महामारी से जूझ रहा है।गुओ ने इस पर अपना बयान देते हुए कहा कि वैक्सीन दिए जाने की इस बात से साबित होता है कि दोनों देशों के बीच एक अच्छी मित्रता है और आपस में बेहतर सहयोग है।



Live TV

-->

Loading ...