Zimbabwe, Second Batch, Chinese Vaccine

Zimbabwe को मिली Chinese Vaccine की दूसरी खेप

हरारेः जिम्बाब्वे को मंगलवार को चीन द्वारा दान किया गया साइनोफार्म की खुराक का एक दूसरा बैच मिला और साथ ही सरकार द्वारा खरीदे गए साइनोवैक की अतिरिक्त खेप भी मिली हैं। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, एक चार्टर्ड एयर जिम्बाब्वे विमान मंगलवार सुबह रॉबर्ट गेब्रियल मुगाबे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर टीके की खेप के साथ उतरा, जिसे जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति एमर्सन मनांगागवा, उनके डिप्टी कॉन्स्टेंटिनो चिवेंगा, जो स्वास्थ्य मंत्री भी हैं, और जिम्बाब्वे के लिए चीनी राजदूत गुओ शाओचुन और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने रिसीव किया। 

इसी विमान ने नामीबिया की सरकार के लिए टीकों की एक और खेप को भी पहुंचाया, जहां उनका इस्तेमाल देश के टीकाकरण कार्यक्रम को शुरू करने के लिए किया जाएगा।मनंगागवा ने अपने स्वीकृति भाषण में कहा कि दान जिम्बाब्वे और चीन के बीच द्विपक्षीय संबंधों और सहयोग के एकीकरण में एक और मील का पत्थर है।

उन्होंने कहा कि निरंतर सहायता और एकजुटता ने वास्तव में एक कठिन घड़ी में हमारे बोझ को हल्का कर दिया है, जबकि यह हमारे लोगों के स्वास्थ्य, कल्याण, संरक्षण और रिकवरी पर सकारात्मक प्रभाव डाल रहा है। जिम्बाब्वे में सोमवार तक 37,660 लोगों का टीकाकरण हो चुका था। 

Live TV

-->

Loading ...