Xi Jinping

फ़ूच्येन में सुधार और जन जीवन पर आम नागरिकों से बातचीत की शी चिनफिंग ने

23 मार्च को चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग का फूच्येन में निरीक्षण दौरा जारी रहा। उन्होंने क्रमशः सानमिंग शहर की शाश्येन काऊंटी जनरल अस्पताल, श्यामाओ कस्बे में य्वीपांग गांव, श्याश्येन काउंटी में ग्रामीण संपत्ति विनिमय केंद्र की यात्रा की। उन्होंने स्थानीय चिकित्सा स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार, ग्रामीण उत्थान की मजबूती, वन अधिकार व्यवस्था में सुधार आदि स्थिति का जायजा लिया। शाश्येन कांउटी के जनरल अस्पताल के निरीक्षण दौरे में शी चिनफिंग ने कहा कि लोगों के सुखमय जीवन का सबसे महत्वपूर्ण सूचकांक स्वास्थ्य है। यदि स्वास्थ्य का नंबर 1 है, तो बाकी चीजें उसके पीछे शून्य हैं। लेकिन एक अंक के बिना, ज्यादा शून्य होने का कोई मतलब है। हमें अतीत में प्राप्त उपलब्धियों के आधार पर स्वास्थ्य कार्य को और आगे बढ़ाना चाहिए।     

चिकित्सा में सुधार की चर्चा करते हुए शी चिनफिंग ने अस्पताल में चिकित्सकों से कहा कि "14वीं पंचवर्षीय योजना" के दौरान हमें चिकित्सा और स्वास्थ्य प्रणाली में सुधार को गहरा करने, चिकित्सा संसाधनों में वृद्धि, क्षेत्रीय शहरी और ग्रामीण खाके को अनुकूलित करना चाहिए, ताकि लोगों के स्वास्थ्य के लिए विश्वसनीय सुरक्षा प्रदान की जा सके । शाश्येन काउंटी में सुप्रसिद्ध “शाश्येन स्नेक्स” चीनी लोगों में लोकप्रिय है। वर्तमान में समूचे चीन में “शाश्येन स्नेक्स” की शाखा रेस्तराओं की कुल संख्या 80 हजार से अधिक पहुंच चुकी है। इसके साथ ही दुनिया में 62 देशों और क्षेत्रों में “शाश्येन स्नेक्स” मिल सकता है। स्वादिष्ट भोजन से बड़े पैमाने पर रोपण उद्योग और संचालन व बिक्री उद्योग को विकास का अवसर मिला है, “शाश्येन स्नेक्स” ने 3 लाख से अधिक लोगों को समृद्धि के रास्ते पर पहुंचाया है। फ़ूच्येन प्रांत में कामकाज के दौरान शी चिनफिंग ने कई बार शाश्येन स्नेक्स के जोरदार विकास की बात कही।   

य्वीपांग गांव, जहां शाश्येन स्नेक्स का संचालन प्रसिद्ध है, में शी चिनफिंग ने गांववासियों के साथ स्नेहपूर्ण रूप से बातचीत की और उन्हें स्वादिष्ट भोजन वाले उद्योग के और बेहतर   विकास करने को प्रेरित किया। सानमिन शहर में सामूहिक वन अधिकार प्रणाली में सुधार का महत्वपूर्ण शुरुआती स्थल है। साल 2002 में फ़ूच्येन में कार्यरत रहे शी चिनफिंग ने सामूहिक वन अधिकार प्रणाली में सुधार का नेतृत्व किया और इसे आगे बढ़ाया। इस सुधार से न केवल पारिस्थितिकी की अच्छी तरह रक्षा की जाती है, बल्कि स्थानीय आम नागरिकों को "पेड़ों को काटे बिना समृद्ध होने" की राह पर भी चलने के लिए प्रेरित किया जाता है।   
( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )


Live TV

-->

Loading ...