Jalalabad Motorcycle Blast

Jalalabad में मोटरसाइकिल विस्फोट के 3 दिन के भीतर पुलिस ने परवीन की गिरफ्तारी के साथ मामले का किया पर्दाफाश

चंडीगढ़ : जलालाबाद में मोटरसाइकिल विस्फोट के 3 दिनों के भीतर फाजिल्का पुलिस ने शनिवार को परवीन कुमार की गिरफ्तारी के साथ मामले का पर्दाफाश किया, जिसने खुलासा किया कि विस्फोटक सामग्री ले जाने वाली मोटरसाइकिल को जलालाबाद शहर के किसी भीड़भाड़ वाले इलाके में रखा जाना था। गौरतलब है कि गांव झुग्गे निहंगा वाले के बलविंदर सिंह उर्फ ​​बिंदू की 15 सितंबर 2021 की रात करीब आठ बजे जलालाबाद कस्बे में मोटरसाइकिल विस्फोट में मौत हो गयी थी, उसकी आपराधिक पृष्ठभूमि थी। 

परवीन के खुलासे के साथ एक किसान द्वारा दिए गए इनपुट के बाद, पुलिस ने उसके पैतृक गांव धरमुपुरा इलाके में खेतों में छुपाकर रखा एक टिफिन बम भी बरामद किया है, जो भारत-पाक सीमा से सिर्फ 3 किलोमीटर दूर है। गौरतलब है कि पिछले 40 दिनों के दौरान सीमावर्ती राज्य पंजाब से बरामद किए गए 'मेड इन पाकिस्तान' चिल्ड्रन टिफिन बॉक्स में तैयार किया गया यह चौथा टिफिन बम आईईडी है, जिसमें कार्टून चरित्रों की तस्वीरें हैं।

पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) फिरोजपुर रेंज (आईजीपी) जतिंदर सिंह औलख ने जानकारी साझा करते हुए कहा कि भीड़भाड़ वाले इलाके में मोटरसाइकिल को उड़ाने की साजिश रचने में परवीन की भूमिका मिलने के बाद, फाजिल्का पुलिस ने उपलब्ध सुरागों की जांच शुरू की और गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि, जांच के दौरान, परवीन ने खुलासा किया कि मोटरसाइकिल पर जो विस्फोट हुआ, वह बाइंडर द्वारा चलाया जा रहा था, और इसे जलालाबाद शहर के किसी भीड़-भाड़ वाले इलाके में पार्क किया जाना था। परवीन ने यह भी खुलासा किया कि 14 सितंबर, 2021 को फिरोजपुर के ग्राम चंडी वाला के सुखविंदर सिंह उर्फ ​​सुखा के घर में आतंक की इस वारदात को अंजाम देने की साजिश रची गई थी।













Live TV

-->

Loading ...