axis bank, cash withdrawl, atm charges

Alert: 1 मई से इस बैंक से कैश निकालना होगा महंगा, इन कामों के लिए खाते से कटेंगे ज्‍यादा पैसे

एक्सिस बैंक


नई दिल्लीः निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक के ग्राहकों के लिए एक जरूरी खबर है। बैंक से पैसे निकालने पर अब ज्यादा चार्ज देना पड़ेगा। दरअसल बैंक ने सेविंग्स अकाउंट पर कई तरह के चार्जेज को बढ़ा दिया है। इनमें ATM से पैसे निकालने से लेकर SMS अलर्ट चार्ज और बचत खाते से लेकर सैलरी अकाउंट तक शामिल हैं। चार्ज की नई दरें आगामी 1 मई से लागू होंगी।

कैश विड्रॉल चार्जेज
एक्सिस बैंक हर महीने 4 एटीएम ट्रांजैक्‍शन या 2 लाख रुपए का ट्रांजैक्‍शन फ्री देता है। इसके बाद अतिरिक्‍त ट्रांजैक्‍शन पर चार्ज देना होता है। प्रति 1000 रुपए पर 5 रुपये कटते हैं। लेकिन 1 मई से अब ग्राहकों को प्रति 1000 रुपए के कैश विड्रॉल पर 10 रुपए देने होंगे।

SMS अलर्ट के लिए फीस
वर्तमान में एक्सिस बैंक में SMS चार्ज 5 रुपए प्रति महीना है। ग्राहकों के बैंक अकाउंट से हर तीन महीने पर 15 रुपए कटते हैं। 30 जून तक उन्हें 15 रुपए ही ​देने होंगे। लेकिन 1 जुलाई से प्रति SMS 25 पैसे लगेंगे। इसमें प्रोमोशनल टेक्स्ट मैसेज या ग्राहकों को ओटीपी के लिए भेजे गए मैसेज शामिल नहीं होंगे। प्रीमियम अकाउंट्स, सैलरी अकाउंट्स और बेसिक अकाउंट्स के लिए ये चार्जेज अलग-अलग हैं।

न्‍यूनतम औसत बैलेंस का नियम
एक्सिस बैंक 1 मई 2021 से न्यूनतम औसत बैलेंस की लिमिट को बढ़ा दिया है। मेट्रो शहरों में एक्सिस बैंक के ईजी सेविंग्स स्कीम्स वाले अकाउंट के लिए न्यूनतम बैलेंस की अनिवार्यता 10,000 रुपए से बढ़ाकर 15,000 रुपए कर दिया गया है। यह सभी घरेलू और एनआरआई ग्राहकों पर लागू होगा।

सैलरी अकाउंट के नियमों में बदलाव
यदि आपका सैलरी अकाउंट 6 महीने से ज्यादा पुराना है और किसी एक महीने में कोई क्रेडिट नहीं होता है तो 100 रुपए प्रति महीने का चार्ज लिया जाएगा। यदि आपके खाते में 17 महीने तक कोई ट्रांजेक्शन नहीं होता है तो 18वें महीने में वन टाइम 100 रुपए का चार्ज लिया जाएगा।


Live TV

Breaking News


Loading ...