#LatestNews #DainikSaveraNews #DainikSaveraNo1News #PoliticalNews #SocialNews #Haryana #Training Ins

दादरी जिला वीरों की धरती, जिले में आर्म्स फोर्सिस के लिए बनाएंगे ट्रेनिंग इंस्टीच्यूट : दुष्यंत चौटाला

चरखी दादरी : हरियाणा के सबसे नए जिला चरखी दादरी को विकास के मामले में पीछे नहीं रहने दिया जाएगा। दादरी जिले को विकास के लिए बड़ी योजना बनाई जा रही है। आने वाले समय में दादरी में विकास को ओर अधिक गति दी जाएगी। यह बात प्रदेश के उपमुख्यमंत्नी दुष्यंत सिंह चौटाला ने आज स्थानीय लोकनिर्माण विश्रमगृह में जिला स्तरीय कार्यकर्ता बैठक को संबोधित करते हुए कही। बैठक में पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने उप-मुख्यमंत्नी दुष्यंत चौटाला का गर्मजोशी से स्वागत किया। बैठक में उमड़ी भारी भीड़ से गदगद् उपमुख्यमंत्नी दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जननायक जनता पार्टी के तीसरे स्थापना दिवस पर दादरी और बाढड़ा हल्के की रिकार्ड भागीदारी होगी। 

कार्यकर्ता पूरे जोश और उत्साह के साथ नौ दिसंबर को झज्जर पहुंच कर पार्टी अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला के हाथ मजबूत करेंगे। उन्होंने कहा कि जजपा पार्टी की स्थापना में दादरी जिला वासियों का अहम योगदान है। यहां के लोंगो ने कठिन से कठिन समय में भी हमारा भरपूर सहयोग दिया है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि आगामी सप्ताह भर में जिले के गांव गांव जाकर लोगों को पार्टी के साथ जोड़ने का काम करें और बड़ी तादाद में झज्जर पहुंचकर संगठन की मजबूती का परिचय दें।

उपमुख्यमंत्नी ने कहा कि दादरी का पुराना रेस्ट हाऊस इस इलाके की धरोहर है, इसे जिलास्तरीय पुस्तकालय बनाया जाएगा। ताकि इसका रखरखाव ठीक से हो सके। उन्होंने लोकनिर्माण विश्रमगृह में नए बने एिडशनल ब्लॉक में ही कमरों की संख्या बढ़ाने के लिए अधीक्षक अभियंता सुरेंद्र देशवाल व कार्यकारी अभियंता सोमबीर दिहया को ओर मंजिल के निर्माण के लिए निर्देश दिए।

उपमुख्यमंत्नी दुष्यंत चौटाला ने कहा कि दादरी और बाढड़ा में लघु सचिवालय का भवन निर्माण कार्य शीघ्र शुरू करवाया जाएगा। चरखी दादरी जिला के 17 गांवों में चकबंदी का कार्य जल्द पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि प्रदेश के सभी गाँवो को लाल डोरे से मुक्त करवाने के साथसाथ चकबंदी का कार्य भी पूर्ण करवा दिया जाए। जिसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि चकबंदी के कार्यों में तेजी लाकर शीघ्र पूरा किया जाए। दादरी रेस्ट हाऊस में पत्नकार वार्ता के दौरान उप मुख्यमंत्नी दुष्यंत सिंह चौटाला ने कहा कि राय मलिकपुर से इस्माइलाबाद तक 152 डी राजमार्ग बनने के बाद दादरी जिला में औद्योगिक विकास का नया सूत्नपात होगा। 

सरकार का प्रयास है कि जींद, भिवानी व दादरी जिला की औद्योगिक प्रगति करवाई जाए। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि दादरी जिला वीरों की धरती है देश की सेना में यहां के युवा बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं इसलिए उनका प्रयास है कि दादरी जिला में आर्म्स फोर्सिस के लिए एक ट्रेनिंग इंस्टीच्यूट का निर्माण किया जाए। जिसके लिए जमीन की तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि दादरी का भविष्य उज्जवल है और यहां आधुनिक सुविधाएं आम जनता को सुलभ होंगी।

इस सम्मेलन में पूर्व मंत्नी सतपाल सांगवान, पूर्व विधायक व हाऊसिंग बोर्ड के चेयरमैन राजदीप फौगाट, वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. के.सी. बांगड़, राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेंद्र नितानी, जेजेपी जिलाध्यक्ष नरेश द्वारका, संजीव मंदौला, राजेश फौगाट, राजेश सांगवान, ऋषिपाल उमरवास, मनफूल शर्मा, विनोद मौड़ी, ओमधारा, लक्ष्मी बलौदा, कैलाश पालड़ी, सुरेश इमलोटा, धर्मराज ढाणी फौगाट, रविंद्र चरखी, देवेंद्र बिगोवा, प्यारेलाल लांबा, सलीम खान, जयवीर काकड़ौली, रमेश लांबा, कमलेश सोनी इत्यादि ने विचार रखे। इस अवसर पर पार्टी के हजारों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।