Wang Yi attends Conference of SCO Council of Foreign Ministers

वांग यी ने एससीओ के विदेश मंत्रियों की परिषद के सम्मेलन में हिस्सा लिया

बुधवार को चीनी स्टेट काउंसलर और विदेश मंत्री वांग यी ने दुशांबे में शांगहाई सहयोग संगठन के विदेश मंत्रियों की परिषद के सम्मेलन में भाग लिया ।
वांग यी ने कहा कि चालू साल एससीओ की स्थापना की 20वीं वर्षगांठ है ।हमें शांगहाई भावना का पालन कर एससीओ के निरंतर स्वस्थ व स्थिर विकास को बढ़ाना और मानव समुदाय के साझे भविष्य के निर्माण के लिए नया योगदान देना चाहिए ।
वांग यी ने पाँच सूत्रीय सुझाव पेश किये ,जिन में एकजुट होकर राजनीतिक आधार मजबूत बनाना ,मिलकर कोविड महामारी का मुकाबला कर जन स्वास्थ्य की सुरक्षा करना ,खुलेपन से स्थिर आर्थिक बहाली बढ़ाना और मानवता के साझे भविष्य का निर्माण करना शामिल हैं ।
अन्य देशों ने के विदेश मंत्रियों ने अपने भाषण में 20 वर्षों में एससीओ की उपलब्धियों की खूब प्रशंसा की और विभिन्न क्षेत्रों के सहयोग आगे बढ़ाने को व्यक्त किया ।विभिन्न पक्षों ने महामारी में सहयोग मजबूत करने और एक साथ आर्थिक बहाली बढ़ाने का समर्थन जताया ।उन्होंने अफगानिस्तान की शांति प्रक्रिया पर भी जोर लगाया ।
इस बैठक ने इस सितंबर में आयोजित होने वाली एससीओ शिखर बैठक के लिए पूरी तैयारी की और प्रेस विज्ञप्ति जारी की ।(साभार----चाइना मीडिया ग्रुप  ,पेइचिंग)

Live TV

-->

Loading ...