fazilka, protest, latest news punjab, rana sodhi, breaking news punjab

राणा सोढी का बेटा लगाने जा रहा है शराब फैक्ट्री, गांव वालों ने विरोध में 16 दिन से किया हाईवे जाम

फाजिल्काः गांव हीरा वाली में पिछले 16 दिनों से हाईवे पर धरना प्रदर्शन जारी है बताया जा रहा है कि गांव हीरा वाली में पंजाब के कैबिनेट मंत्री राणा सोढ़ी व उनके बेटे हीरा सोढ़ी शराब की फैक्ट्री लगाने जा रहे हैं। जिसके विरोध में यह धरना प्रदर्शन लगातार जारी है। जिसमें करीब 29 गांव की पंचायते हिस्सा ले रहे हैं और महिलाएं भी बड़ी संख्या में इस धरने प्रदर्शन में हर रोज शामिल होती हैं।

पंजाब-राजस्थान हाईवे को पिछले 16 दिनों से इन लोगों ने बंद कर रखा है और इस मामले को लेकर जिला प्रशासन डीसी व एसएसपी के दफ्तर के आगे भी कई बार प्रदर्शन हो चुके हैं, परंतु प्रशासन फैक्ट्री मालिकों और गांव निवासियों में किसी तरह की सहमति बनाने में अभी तक विफल रहा है। गांव निवासी इस बात पर अड़े हैं कि वह किसी भी कीमत पर गांव में शराब फैक्ट्री नहीं लगने देंगे। वही फाजिल्का के डीसी अरविंद पाल सिंह संधू दोनों पार्टियों की कई बैठकर करवा चुके हैं परंतु नतीजा शून्य ही निकला.

प्रदर्शनकारियों का कहना है  कि पंजाब के कैबिनेट मंत्री राणा सोढ़ी और उनके बेटे हीरा सोढ़ी उनके गांव में शराब फैक्ट्री लगाने जा रहे हैं। जिसके बहुत से गंभीर परिणाम निकलने वाले हैं क्योंकि गांव के जमीनी पानी में शराब फैक्ट्री का जहरीला पानी डाला जाएगा जिससे उनके जमीने खराब हो जाएंगी और कैंसर जैसी बीमारियों के फैलने का खतरा भी बढ़ जाएगा। वहीं शराब फैक्ट्री के एक तरफ हनुमान जी का मंदिर है और दूसरी तरफ हाई स्कूल है। वही साथ में ही गांव है जिससे पर्यावरण वह आमजन को भी काफी खतरा है। प्रशासन ने फैक्ट्री मालिकों के साथ हमें पंजाब के दूसरे जिलों में लगी शराब फैक्ट्रियों की विजिट करने के लिए भेजा था जिसमें वहां के लोगों ने भी इसके दुष्प्रभाव ही बताए हैं। जिसके चलते हम किसी भी कीमत पर यहां शराब फैक्ट्री नहीं लगने देंगे।

वही फाजिल्का जिले के डीसी अरविंद पाल सिंह संधू से जब बात की गई तो उन्होंने भी माना कि पिछले 16 दिनों से हाईवे जाम है और लोग सड़कों पर उतरे हुए हैं। हमने कई बार समझौता करवाने की कोशिश की परंतु नाकाम रहे अब जल्द ही दोनों पार्टियों की मीटिंग करवा कर दोबारा मसले का हल करवाने की कोशिश की जाएगी जबकि फैक्ट्री मालिकों के पास पर्यावरण और अन्य एनओसी मौजूद है।

Live TV

-->

Loading ...