Prime Minister Narendra Modi, Indian women's hockey team, Tokyo Olympics

PM Modi ने महिला हॉकी टीम से Video Call पर की बात, कहा- 'रोइए मत'...देश आप पर कर रहा है गर्व

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारतीय महिला हॉकी टीम से फोन पर बात की और भावुक हुईं बेटियों का हौसला बढ़ाया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'रोइए मत, आपका पसीना देश की करोड़ों बेटियों की प्रेरणा बन गया है।' बेटी..आप लोग बहुत अच्‍छा खेले...आपने बहुत पसीना बहाया। मैं टीम के सभी साथियों को बधाई देता हूं। इस दौरान प्रधानमंत्री ने चोटिल खिलाड़ी के हालचाल के बारे में भी पूछा। प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी खिलाड़ियों ने अच्‍छा खेला। मुझे आप लोगों के रोने की आवाज सुनाई दे रही है। आप रोना बंद करिए...देश आप पर गर्व कर रहा है। बिल्‍कुल भी निराश नहीं होना है।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा था कि हम अपनी महिला हॉकी टीम के Tokyo2020 में शानदार प्रदर्शन को हमेशा याद रखेंगे। उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। टीम के प्रत्येक सदस्य को उल्लेखनीय साहस, कौशल और लचीलापन का आशीर्वाद प्राप्त है। भारत को इस शानदार टीम पर गर्व है। उन्होंने कहा कि हम महिला हॉकी में एक पदक से बहुत कम चूक गए, लेकिन यह टीम न्यू इंडिया की भावना को दर्शाती है- जहां हम अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं और नए मोर्चे बनाते हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि Tokyo2020 में उनकी सफलता भारत की युवा बेटियों को हॉकी को अपनाने और इसमें उत्कृष्टता हासिल करने के लिए प्रेरित करेगी।

बता दें कि, भारत की महिला हॉकी टीम को कांस्य पदक के मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन के हाथों 3-4 से हार का सामना करना पड़ा। ओई हॉकी स्टेडियम नार्थ पिच पर हुए इस मैच में कई बार उतार-चढ़ाव देखने को मिला। अपना तीसरा ओलंपिक खेल रहा भारत एक समय 0-2 से पीछे चल रहा था, लेकिन उसने दनादन 3 गोल दागकर हाफ टाण तक 3-2 की लीड ले ली। इसके बाद इंग्लैंड ने लगातार दो गोल दाग मैच अपने पक्ष में कर लिया।




Live TV

-->

Loading ...