dharam,Vastu Tips,religion news,Latest News, Dainik Savera, Dainik Savera News, Dainik Savera No.one

Vastu Tips: नए साल से पहले घर में लाए ये कुछ चीज़े,मिलेंगे चमत्कारी फायदे

वास्तु शास्त्र हमारे जीवन का एक बहुत ही एहम हिस्सा है। हमारे आस पास की चीज़ो का हमारे जीवन पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है। हम सब जानते है के एक महीने के बाद नया साल शुरू होने वाला है। हर इंसान चाहता है के उसका नया साल अच्छा और खुशनुमा हो। वास्तु शास्त्र के अनुसार आज हम आपको कुछ ऐसी चीज़ो के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे घर में लाने से आपका नया साल शुभ होगा। तो आइए देखते है कौनसी है वो चीज़े :

1- ठोस चांदी का हाथी: नया साल शुरू होने से पहले  इसको घर में रखें. ज्योतिष के अनुसार इसका चमत्कारिक प्रभाव होता है. राहु और केतु का बुरा प्रभाव समाप्त होता है ,साथ ही व्यक्ति के व्यापार तथा नौकरी में उन्नति होती रहती है. हाथी रखने से घर में शांति तथा सुख समृद्धि बनी रहती है. 

Buy Elephant Idol in Pure Silver Online @ Best Cost - Rudraksha Ratna

2- धातु का कछुआ: सबसे पहले आप अपने घर में एक धातु का कछुआ ले आइए. कुछ लोग मिट्टी तथा कुछ लोग लकड़ी का छोटा सा कछुआ लाकर घर में कहीं भी रख देते हैं जो सही नहीं है. अच्छी धातु का कछुआ बनवाएं. चांदी, पीतल या कांसे की धातु से बना कछुआ शुभ रहेगा. इसे उत्तर दिशा में रखने से नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है और घर में सुख समृद्धि आती है.

3- लाफिंग बुद्धा: नए साल के शुभ अवसर पर आप लाफिंग बुद्धा भी घर लेकर आ सकते हैं. इसे हमेशा उत्तर-पूर्व दिशा की ओर रखें. घर में इसे रखने से धन की कभी कमी नहीं रहती है.

Learn which Laughing Buddha saves money and strengthens fortune | जानें कौन  सा लाफिंग बुद्धा करता है धन की बचत और भाग्य को मजबूत - दैनिक भास्कर हिंदी

4- स्वास्तिक का चित्र: स्वास्तिक का चित्र घर में रखने से हर मनोकामना पूरी होती है. पुराणों में स्वास्तिक को मां लक्ष्मी और गणपति का प्रतीक माना गया है. स्वास्तिक संस्कृत के 'सु' और 'अस्ति' से मिलकर बना हुआ है, जिसका अर्थ होता है, 'शुभ'. स्वास्तिक से परिवार, धन, स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं खत्म होती हैं.

5- मोरपंख: मोरपंख को भी अत्यंत शुभ और चमत्कारिक माना जाता है. मोरपंख को भाग्यवर्धक माना जाता है. ये भाग्य के मार्ग की सारी रुकावटें दूर कर देता है, लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि घर में मोरपंख का गुच्छा नहीं, बल्कि 1 से 3 ही मोरपंख रखने चाहिए.

मोर पंख वॉलपेपर - PHONEKY से अपने मोबाइल पर डाउनलोड करें

6- गोमती चक्र: साधारण पत्थर की तरह दिखने वाला गोमती चक्र चमत्कारिक होता है. गोमती नदी में मिलने के कारण इसे गोमती चक्र कहते हैं. गोमती चक्र के घर में होने से व्यक्ति के ऊपर किसी भी प्रकार की शत्रु बाधा नहीं रहती है. इसको लाकर सिंदूर की डिब्बी में रखना चाहिए. 11 गोमती चक्र लेकर उसे पीले वस्त्रों में लपेटकर तिजोरी में रखने से बरकत बनी रहती है.

7- लघु नारियल: लघु नारियलों को लपेटकर तिजोरी में रख दें और दिवाली के दूसरे दिन किसी नदी या तालाब में विसर्जित करने से मां लक्ष्मी लंबे समय तक आपके घर में निवास करती हैं. विसर्जित करने के बाद दूसरा नारियल तिजोरी में रख सकते हैं. हालांकि लघु नारियल के अन्य भी कई प्रयोग हैं. इसके घर में रखे होने से धन तथा समृद्धि बरकरार रहती है. 

रात को किया गया लघु नरियल का टोटका बना देगा आपको करोड़पति | NewsTrack Hindi  1

8- मोतीशंख: वैसे शंख तो ज्यादातर लोगों के घर में होगा लेकिन दक्षिणवर्ती शंख तथा मोती का शंख का अलग ही महत्व है. मोतीशंख थोड़ा चमकीला होता है. इस शंख को विधि-विधान से पूजन कर यदि तिजोरी में रखा जाए तो घर, कार्यस्थल, व्यापार स्थल तथा भंडार में पैसा टिकने लगता है. आमदनी बढ़ने लगती है.

9- तोते का चित्र या मूर्ति: वास्तु के अनुसार, उत्तर दिशा में तोते की तस्वीर को लगाने से पढ़ाई में बच्चों की रुचि बढ़ती है. साथ ही उनकी स्मरण क्षमता में भी इजाफा होता है. तोता प्रेम, वफादारी, लंबी आयु तथा सौभाग्य का प्रतीक होता है. तोता सौभाग्य का प्रतीक होता है. अगर आप घर में बीमारी, निराशा, दरिद्रता तथा सुखों का अभाव महसूस कर रहे हैं तो तोता घर में स्थापित करें. इससे बड़ा फायदा होगा.

How a parrot helped Agra cops crack a difficult murder case - India News

10- तुलसी या मनी प्लांट: नए साल के मौके पर घर में किसी भी तरह का इंडोर प्लांट लगाना शुभ रहेगा. आप चाहें तो तुलसी या मनी प्लांट भी लेकर आ सकते हैं. इन पौधों का घर में रहना बेहद शुभ माना जाता है.



















Live TV

Breaking News


Loading ...