China

विभिन्न पक्ष वायरस ट्रेसबिलिटी को राजनीतिक मुद्दा बनाने का विरोध करेंगे:चीन

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वनपिन ने 2 जुलाई को आयोजित प्रेस ब्रीफिंग में संबंधित सवालों का जवाब देते हुए कहा कि वायरस ट्रेसबिलिटी एक वैज्ञानिक मुद्दा है और इसका राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। अंतर्राष्ट्रीय समुदाय में कई वैज्ञानिक जो वैज्ञानिक, तर्कसंगत और उद्देश्यपूर्ण पदों को मजबूती से कायम रखते हैं, इसका समर्थन करते हैं। 
   
रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में अमेरिका के थिंक टैंक के शिलर संस्थान की अध्यक्ष हेल्गा ज़ेप-लारूचे ने कहा कि तथाकथित "चीन निर्मित कोरोना वायरस" दुर्भावनापूर्ण बदनामी चीन को दबाने के लिए पश्चिम का एक सुसंगत तरीका है। वैश्विक स्तर पर एक साथ वायरस ट्रेसबिलिटी का कार्य किया जाना चाहिए, इसे सिर्फ चीन पर ही फोकस नहीं करना चाहिए।
   
वांग वनपिन ने कहा कि सुश्री हेल्गा ज़ेप-लारूचे के अलावा कई अन्य विशेषज्ञों ने इस पर स्पष्ट रूप से अपनी राय पेश की है। उन्होंने जोर देते हुए आशा व्यक्त की कि विभिन्न पक्ष तथ्य और विज्ञान का सम्मान करेंगे, संयुक्त रूप से अन्य देशों को बदनाम करने और हमला करने के लिए ट्रेसबिलिटी मुद्दों के उपयोग का विरोध करते हैं। ताकि विश्व में वायरस ट्रेसबिलिटी के मुद्दे पर सहयोग और एकजुट होकर महामारी से लड़ने के लिए बेहतर वातावरण बनाया जा सके।
(साभार--- चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

Live TV

-->

Loading ...