Vaccination

45 स्थानों पर होगा 18 से 44 आयुवर्ग के लोगों का टीकाकरण : प्रजापि

उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने रविवार को बताया कि जिला कांगड़ा में 45 स्थानों पर 18 वर्ष से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण पहले चरण में 17 मई से शुरू होकर 31 मई तक चलेगा। इसके बाद का शैड्यूल अलग से जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग में 17 मई से केवल उन्हीं लाभार्थियों का टीकाकरण किया जाएगा, जिन्हें कोविड पोर्टल या आरोग्य सेतु एप्प पर पंजीकरण के आधार पर टीकाकरण के लिए अप्वाइंटमैंट मिल चुकी है। 

उन्होंने बताया कि 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों को कोरोना वैक्सीन सप्ताह में दो दिन सोमवार व वीरवार को ही लगेगी। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने टीकाकरण के लिए पूर्व में अपना पंजीकरण करवाया है, उन्हें टीकाकरण के लिए पोर्टल पर अपनी अप्वाइंटमैंट फिर से निर्धारित करनी होगी। उन्होंने 18 से 44 वर्ष के आयुवर्ग के लोगों से आग्रह किया है, कि वे निर्धारित शैड्यूल के अनुसार ही टीकाकरण के लिए टीकाकरण केंद्र पर जाएं, क्योंकि बिना निर्धारित शेड्यूल
के टीकाकरण नहीं किया जाएगा। 

उपायुक्त ने कहा कि इस महीने पांच दिन ही 18 से 44 साल के बीच के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। इसमें 17 मई, 20 मई, 24 मई, 27 मई और 31 मई को वैक्सीन लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला में टीकाकरण के लिए 45 केन्द्र बनाए गए हैं जिसमें हर सैंटर में 100 लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।

Live TV

-->

Loading ...