Hair Care, wooden comb

Hair Care: घने और लंबे बाल चाहिए तो लकड़ी की कंघी का करें इस्तेमाल

आजकल लड़कियां बाल सुलझाने के लिए प्लास्टिक या मेटल की कंघी यूज करती हैं। लेकिन अगर एक्सपर्ट की मानें तो बालों के लिए लकड़ी की कघी ज्यादा फायदेमंद है। सालों पहले बाल संवारने के लिए लकड़ी की कंघी का इस्तेमाल किया जाता था और शायद यही वजह थी कि तब लोगों के बाल कहीं अधिक खूबसूरत और लंबे हुआ करते थे। लकड़ी की कंघी से बाल संवारने पर बाल कम झड़ते हैं और डैंड्रफ भी नहीं होता है। इसके अलावा लकड़ी की कंघी के इस्तेमाल से सिर दर्द भी दूर हो जाता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं लकड़ी की कंघी इस्तेमाल करने के अनेक फायदे।

बालों की ग्रोथ 
लकड़ी की कंघी स्कैल्प के लिए बहुत अच्छी होती है। इससे बाल संवारने पर स्कैल्प में ब्लड-सर्कुलेशन बढ़ता है और बालों की ग्रोथ बेहतर होती है।

बालों का झड़ना कम होना
लकड़ी की कंघी का इस्तेमाल करने से बालों की ग्रोथ पर सकारात्मक असर पड़ता है। इससे बालों की क्वालिटी भी बेहतर होती है। इस कंघी के इस्तेमाल से बालों की जड़ें मजबूत होती हैं जिसके चलते बालों का झड़ना कम होता है।

बढ़ती है बालों की चमक
विशेषज्ञों की मानें तो किसी भी दूसरी कंघी के इस्तेमाल से बाल या तो बीच से टूट जाते हैं या फिर उनकी चमक चली जाती है लेकिन लकड़ी की कंघी के इस्तेमाल से न तो बाल बीच से टूटते हैं और न ही उनकी चमक फीकी पड़ती है।

डैंड्रफ से छुटकारा
अगर आपके बालों में बहुत अधिक रूसी है तो आपके लिए इस कंघी का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होगा। लकड़ी की कंघी के इस्तेमाल से ऑयल ग्लैंड्स खुल जाते हैं जिसकी वजह से स्कैल्प ड्राई नहीं होती और रूसी की समस्या से भी राहत मिलती है।

Live TV

Breaking News


Loading ...