Congress leaders Rahul Gandhi, Twitter, Randeep Surjewala, Ajay Maken, Manikam Tagore

Rahul Gandhi के बाद Twitter ने अब इन कांग्रेस नेताओं का अकाउंट किया लॉक

नई दिल्लीः कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बाद ट्विटर ने अब मुंबई कांग्रेस कमेटी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को भी लॉक कर दिया है। ट्विटर ने महासचिव केसी वेणुगोपाल, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, महासचिव अजय माकन, जितेंद्र सिंह, सांसद मणिकम टैगोर, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव और कई अन्य नेताओं के ट्विटर अकाउंट लॉक किए हैं। बता दें कि, कुछ दिन पहले राहुल गांधी ने दिल्ली में कथित दुष्कर्म एवं हत्या की पीड़िता 9 वर्षीय बच्ची के माता-पिता से मुलाकात की तस्वीर साझा की थी, जिसके बाद ट्विटर ने यह एक्शन लिया। 

कांग्रेस ने अपने ट्विटर अकाउंट को लॉक किए जाने संबंधी संदेश का स्क्रीन शॉट फेसबुक पोस्ट में साझा किया। उसने कहा कि जब हमारे नेताओं को जेलों में बंद कर दिया गया, हम तब नहीं डरे तो अब ट्विटर अकाउंट बंद करने से क्या खाक डरेंगे। हम कांग्रेस हैं, जनता का संदेश है, हम लड़ेंगे और लड़ते रहेंगे। पार्टी ने कहा कि अगर बलात्कार पीड़ित बच्ची को न्याय दिलाने के लिए आवाज उठाना अपराध है, तो यह अपराध हम सौ बार करेंगे। जय हिंद, सत्यमेव जयते।

कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख रोहन गुप्ता ने कहा कि पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट और इसके नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के करीब 5000 अकाउंट को ब्लॉक किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि ट्विटर सरकार के दबाव में आकर कांग्रेस नेताओं के खिलाफ काम कर रहा है। गुप्ता ने कहा कि ट्विटर निश्चित तौर पर सरकार के दबाव में है क्योंकि जब राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग की ओर से उन्हीं तस्वीरों को (बच्ची के माता-पिता की) साझा किया गया तो उन्हें नहीं हटाया गया।  

 

Live TV

-->

Loading ...