Twitter, Blue tick, verification, gadget news

Twitter: ब्लू टिक वेरिफिकेशन हुआ शुरू, इन 6 कैटेगरी में होने चाहिए एलिजिबल

नई दिल्लीः माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने गुरुवार से अकाउंट के वेरिफिकेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी जिसके बाद वेरिफाइड अकाउंट में 'ब्लू टिक' का निशान लगेगा। इसकी शुरुआत 6 कैटेगरीज से होगी और यूजर्स को ट्विटर पर 'ब्लू टिक' पाने में मदद करने के लिए वैश्विक स्तर पर पब्लिक एप्लिकेशन की समीक्षा की जाएगी। बता दें कि ट्विटर में ब्लू टिक जिन अकाउंट्स को मिला होता है, उन्हें वेरिफाइड अकाउंट कहा जाता है। यह खास लोगों को दिया जाता है। ब्लू टिक इस बात का भी प्रमाण होता है कि ये अकाउंट असली हैं।

ट्विटर ने एक ब्लॉग में कहा, "हमें यह बताने में खुशी हो रही है कि आज से हम अपनी नया वेरिफिकेशन एप्लिकेशन प्रोसेस शुरु करेंगे और ट्विटर पर वेरिफिकेशन के लिए लोगों के आवेदनों की समीक्षा करेंगे। ट्विटर पर वेरिफिकेशन को ज्यादा पारदर्शिता, विश्वसनीयता और स्पष्टता देने की हमारी योजना के लिहाज से यह शुरुआत एक मील का पत्थर है।"

6 कैटेगरीज में सरकार, कंपनियां, ब्रांड और संगठन, समाचार संगठन और पत्रकार, मनोरंजन, खेल और गेमिंग, एक्टिविस्ट, आयोजक और अन्य प्रभावशाली व्यक्ति शामिल हैं। ट्विटर ने कहा कि वह इस साल के अंत में और अधिक श्रेणियां पेश करेगा, जिनमें उदाहरण के तौर पर वैज्ञानिक, शिक्षाविद और धार्मिक नेताओं जैसी श्रेणी शामिल हैं।

ट्विटर के मुताबिक वेरिफिकेशन पॉलिसी के मुताबिक आवेदन करने से पहले ये चेक कर लें कि आपका अकाउंट कंप्लीट है। प्रोफाइल नेम, इमेज और ईमेल आईडी या फोन नंबर वेरिफाइड होना चाहिए। पिछले छह महीने से अकाउंट ऐक्टिव होना चाहिए और मेक श्योर कर लें की आपके ट्वीट ट्विटर के पॉलिसी का उल्लंघन न करते हों। वेरिफिकेशन के दौरान सरकार की तरफ से जारी की गई आईडी, ऑफिशियल ईमेल आईडी और ऑफिशियल वेबसाइट देना होगा। अगल अलग कैटिगरी के हिसाब से भी लिंक्स देने होंगे।

Live TV

Breaking News


Loading ...