Beauty, Glowing Skin

Beauty Tips: ट्राई करें कच्चे दूध से बने ये Packs और पाएं मुलायम व ग्लोइंग त्वचा

आप सभी ये तो जानते ही होंगे के दूध हमारे लिए कितना फायदेमंद होता है। ये सिर्फ हमारी सेहत को ही लाभ नहीं पहुंचाता बल्कि चेहरे की चमक बढ़ाने में भी मदद करता है। अगर आप भी चाहते हैं की आपकी त्वचा मुलायम और ग्लोइंग हो जाए तो आज हम आपको बताएंगे के आप किस तरह कच्चे दूध का इस्तेमाल करके अपनी त्वचा को खूबसूरत बना सकते हैं। 

कच्‍चा दूध और नींबू-
सामग्री-
कच्‍चा दूध- 2 चम्‍मच
कॉटन बॉल- 1 
नींबू रस- 1 चम्‍मच

बनाने और लगाने का तरीका-
एक कटोरी में कच्चा दूध लें और उसमें नींबू रस मिलाएं। इस मिश्रण को कॉटन बॉल की मदद से चेहरे पर लगाएं। इसे सूखने तक लगा रहने दें और फिर चेहरे को ठंडे पानी से धो लें और टॉवल से पोंछ लें।

ओट्स और कच्चा दूध-
सामग्री-
कच्‍चा दूध- 1 चम्‍मच 
शहद- 1/2 चम्‍मच
ओट्स- 1 चम्‍मच (पिसे हुए)

बनाने और लगाने का तरीका-
एक बाउल में पिसे हुए ओट्स को लेकर उसमें शहद और कच्चा दूध को अच्छी तरह मिला लें। इस स्‍क्रब को गर्दन और चेहरे पर लगाएं। 4-5 मिनट तक धीरे-धीरे स्क्रब करें। फिर पानी से धोकर पोंछ लें।

कच्‍चा दूध, मुल्‍तानी मिट्टी, बेसन  -
सामग्री-
मुल्‍तानी मिट्टी- 1 चम्‍मच
बेसन- 1 चम्‍मच
कच्‍चा दूध- 2 चम्‍मच 

बनाने और लगाने का तरीका-
एक बाउल में मुल्‍तानी मिट्टी, बेसन और कच्‍चे दूध को अच्छे से मिला लें। इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगा कर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर सादे पानी से धो कर टॉवल से साफ कर लें।

बेसन, हल्दी और दूध-
सामग्री-
बेसन- 1 चम्मच
दूध- 2 चम्मच
हल्दी- 1/3 चम्मच

बनाने और लगाने का तरीका-
एक कटोरी में बेसन, दूध और हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगाएं। इस पेस्ट को लगाने के बाद 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। सूख जाने के बाद चेहरे को धो लें।

दूध और पपीता-
सामग्री-
दूध- 3 चम्मच
पपीता पल्प- 2 चम्मच

बनाने और लगाने का तरीका-
एक बाउल में 2 चम्मच पपीते के पल्प में 4-5 चम्मच कच्चा दूध अच्छी तरह मिक्स करें। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर सूखने दें। फिर ठंडे पानी से चेहरा धो लें।


Live TV

Breaking News


Loading ...