Pushkar Dhami will be the new CM

Uttarakhand में विधानमंडल की बैठक में लगी मुहर, नये CM होंगे Pushkar Dhami

देहरादूनः उत्तराखंड के बीजेपी विधायक दल की बैठक में नए सीएम के नाम पर मुहर लगाई गई। बीजेपी विधायक पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री बनाया गया है। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हाल ही में सीएम पद से इस्तीफा दिया था। विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने एक युवा चेहरे पर दांव लगाया है। पुष्कर सिंह धामी आज शाम 6 बजे शपथ लेंगे।

बता देंकि पुष्कर सिंह धामी को आरएसएस का भी करीबी माना जाता है। वह बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रहे चुके हैं। इसी के साथ पुष्कर धामी सीमांत विधानसभा क्षेत्र खटीमा से दो बार विधायक चुने गए हैं। वे और राज्य के और मुख्यमंत्रियों के मुकाबले युवा हैं। धामी के नाम का ऐलान होते ही उनके समर्थकों ने जमकर उनके नाम के नारे लगाए और उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया। समर्थकों के जयकारों के बीच धामी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अपने पूरे केंद्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त करते हैं कि उन्होंने इस जिम्मेदारी के लिए उन पर भरोसा किया।

 उन्होंने कहा कि वह पिथौरागढ़ के सीमांत क्षेत्र कनालीछीना में एक पूर्व सैनिक के घर में पैदा हुए लेकिन खटीमा उनकी कर्मभूमि है। वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से वह न केवल हर चुनौती को पार करेंगे बल्कि अपने पूर्वर्वितयों द्वारा किए गए कार्यों को आगे बढाएंगे। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता जनता की सेवा है जिसके लिए वह पूरे मन से काम करेंगे।

Live TV

-->

Loading ...