Coronavirus, Covid-19, Vaccination, Travel Restrictions, Canadians

पूरी तरह से Vaccine लगाए गए Canadians लोगों को Travel प्रतिबंधों में दी गई ढील

ओटावाः कनाडा सरकार ने घोषणा की है कि पूरी तरह से टीकाकृत नागरिक और स्थायी निवासी 5 जुलाई से क्वारंटीन से गुजरने के बगैर देश में प्रवेश कर सकते हैं। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को यह घोषणा तब हुई जब 75 प्रतिशत से अधिक पात्र कनाडाई लोगों को टीके की एक खुराक मिली और 20 प्रतिशत से अधिक ने दो खुराक प्राप्त की हैं।

घोषणा के अनुसार ‘पूरी तरह से टीकाकरण’ का अर्थ है देश में प्रवेश करने से कम से कम 14 दिन पहले स्वास्थ्य कनाडा, फाइजर, मॉडर्न, एस्ट्राजेनेका और जॉनसन एंड जॉनसन द्वारा अधिकृत वैक्सीन की पूरी श्रृंखला, या टीकों का एक संयोजन लेना।  यात्रियों को आने से पहले सरकार के अराइवकैन ऐप में इलेक्ट्रॉनिक रूप से कोविड से संबंधित जानकारी जमा करनी होगी। इसके अलावा, पूर्व और आगमन पर परीक्षण आवश्यकताओं को पूरा करना होगा।

ऐप में गलत जानकारी दर्ज करने पर 750,000 डॉलर (607,000 डॉलर) तक का जुर्माना या छह महीने की जेल होगी। मंजूरी मिलने पर उन स्वीकृत यात्रियों को क्वारंटाइन नहीं करना पड़ेगा। हवाई मार्ग से आने वालों को भी सरकार द्वारा अधिकृत होटल में रुकने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा और गैर टीकाकृत बच्चों या उनके साथ यात्र करने वाले आश्रित वयस्कों को भी होटल में ठहरने से छूट दी जाएगी।

यदि पूरी तरह से टीका लगाया गया यात्री कोविड 19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करता है, तो उन्हें स्थानीय सार्वजनिक स्वास्थ्य मार्गदर्शन और संगरोध आवश्यकताओं का पालन करना होगा। जिन बच्चों का टीकाकरण नहीं हुआ है, वे अपने माता पिता के साथ घर जा सकेंगे, लेकिन उन्हें दो सप्ताह के लिए क्वारंटाइन करना होगा। जिन यात्रियों का पूरी तरह से टीकाकरण नहीं हुआ है, उनके लिए सीमा प्रतिबंधों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

सरकार ने आगे घोषणा की कि मॉन्ट्रियल ट्रूडो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, टोरंटो पियर्सन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, कैलगरी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और वैंकूवर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानें जारी रहेंगी। सरकार अभी भी सलाह देती है कि कनाडाई देश के बाहर गैर जरूरी यात्रा से बचें। कोरोना से अबतक 26,080 मौतों के साथ कनाडा में अब तक 1,409,269 मामले सामने आए हैं।

 

Live TV

-->

Loading ...