Srinagar-Jammu highway

श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर यातायात बहाल

कश्मीर घाटी को देश के बाकी हिस्से से जोड़ने वाले 270 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर गुरुवार को यातायात बहाल हो गया। बुधवार को साप्ताहिक रखरखाव के कारण राजमार्ग बंद था। इस बीच केंद्र शासित प्रदेश को लद्दाख से जोड़ने वाले एक मात्र मार्ग राष्ट्रीय राजमार्ग को केवल एक ओर से यातायात तथा ऐतिहासिक 86 किलोमीटर लंबे मुगल रोड को भी खोल दिया गया है। 

यातायात पुलिस अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) को राजमार्ग का साप्ताहिक रखरखाव करने की अनुमति देने के लिए बुधवार को श्रीनगर या जम्मू से राजमार्ग पर किसी भी ओर से यातायात की अनुमति नहीं थी विशेष रुप से नाश्री और जवाहर सुरंग के बीच। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने एनएचएआई को प्रत्येक बुधवार को राजमार्ग के आवश्यक रखरखाव की अनुमति दी है। 

उन्होंने कहा कि आज हमने श्रीनगर और जम्मू दोनों तरफ से हल्के मोटर वाहनों को जम्मू और श्रीनगर दोनों ओर से आने जाने की अनुमति दी है। इसके अलावा भारी मोटर वाहनों और सुरक्षा बलों के वाहनों को जम्मू से श्रीनगर की ओर जाने की अनुमति दी है। उन्होंने कहा कि कश्मीर जाने वाले एलएमवी को नगरोटा जम्मू से 0600 बजे से 1200 बजे के बीच और जेखनी उधमपुर से 0700 बजे से 1300 बजे तक पार करना होगा। उन्होंने कहा कि निर्धारित समय से पहले और बाद में किसी भी एलएमवी की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Live TV

Breaking News


Loading ...