Tokyo 2020 Paralympic , medal winners

Tokyo 2020 Paralympic : पदक विजेताओं को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और खेल मंत्री ने दी बधाई

नई दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने टोक्यो पैरालिम्पिक में विभिन्न स्पर्धाओं में पदक विजेता खिलाड़यिों को सोमवार को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी। श्री को¨वद ने सोमवार को ट्वीट करके स्वर्ण पदक विजेता सुमित अंतिल,अवनी लेखड़ा , योगेश कथुनिया, देवेंद्र झाझरिया और सुन्दर सिंह गुर्जर को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।उन्होंने  कहा, ‘‘भारत की एक और बेटी ने हमें गौरवान्वित किया है। अवनी ने  पैरालम्पिक में स्वर्ण जीतने वाली प्रथम महिला बनकर इतिहास रच दिया है। भारत उनके ऐतिहासिक प्रदर्शन से गदगद है। आपके अविस्मरणीय प्रदर्शन के कारण पोडियम पर हमारा तिरंगा लहराया।’’ एक अन्य ट्वीट में श्री को¨वद ने कहा, ‘‘यह देखकर बड़ी प्रसन्नता हुई कि हमारे पैरालिम्पिक खिलाड़ी देश को गौरवान्वित होने का मौका उपलब्ध करा रहे हैं। 

योगेश  कथुनिया ने चक्का फेंक में रजत पदक जीता है, जबकि देवेन्द्र झाझरिया और सुन्दर सिंह गुर्जर ने भाला फेंक में क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीते हैं। बधाई, प्रत्येक भारतीय आपकी सफलता का उत्सव मना रहे हैं।’’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पैरालंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली अवनी लेखड़ा  और रजत पदक जीतने वाले योगेश कथूरिया से बात कर उन्हें बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने सोमवार को अवनी लखेड़ा से बात की और उन्हें स्वर्ण पदक जीतने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह जीत देश के लिए गौरव का विषय है। अवनी ने पूरे देश से मिले समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया।श्री मोदी ने योगेश कथुरिया से भी टेलीफोन पर बात की और रजत पदक जीतने के लिए उन्हें बधाई दी। उन्होंने योगेश की सफलता में उनकी मां के योगदान की भी सराहना की। योगेश ने शुभकामनाएं और बधाई के लिए प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया।


श्री मोदी ने टोक्यो पैरालंपिक की भाला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले सुमित अंतिल को शुभकामनाएं दी हैं और कहा है कि देश को उन पर गर्व है।श्री मोदी ने एक ट्वीट संदेश में कहा, ‘‘ पैरालंपिक्स में हमारे एथलीटों का शानदार प्रदर्शन जारी है। देश को पैरालंपिक में सुमित अंतिल के रिकार्ड तोड़ प्रदर्शन पर गर्व है। प्रतिष्ठित स्वर्ण पदक जीतने के लिए सुमित अंतिल को बधाई। भविष्य के लिए भी आपको शुभकामनाएं।‘‘  खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पैरालंपिक खेलों में भाला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक विजेता सुमित अंतिल को बधाई दी है । ठाकुर ने अपने ट्वीट संदेश में कहा, ‘‘विश्व रिकॉर्ड टूट गया है! भारत ने एक और स्वर्ण पदक जीता है!’’ उन्होंने कहा, ‘‘सुमित अंतिल को टोक्यो 2020 पैरालिम्पिक्स में स्वर्णिम शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई। अतुल्य फेंक, प्रेरणादायक उपलब्धि!’’ उल्लेखनीय है कि आज टोक्यो पैरालंपिक्स में अंतिल ने फाइनल मुकाबले में एक के बाद एक तीन विश्व रेकॉर्ड तोड़े। पहले उन्होंने 66.95 मीटर दूर भाला फेंक विश्व कीर्तिमान स्थापित किया। फिर अपनी दूसरी ही कोशिश में 68.08 मीटर के स्कोर से अपना ही वल्र्ड रेकॉर्ड सुधारा। पांचवीं कोशिश में 68.55 मीटर के स्कोर के साथ सबसे आगे निकल गए।

Live TV

-->

Loading ...