माँ लक्ष्मी जी

आज माँ लक्ष्मी जी को करे लाल रंग के फूल अर्पित होगा धन लाभ

शुक्रवार का दिन माँ लक्ष्मी जी का दिन होता है। इस दिन माँ लक्ष्मी  जी अपने भगतों पर अपर कृपा करती है और उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी करती है।  इस दिन माँ लक्ष्मी जी के मंदिर जा कर उनकी पूजा अर्चना करने से बहुत लाभ प्राप्त होता है और धन से जुड़ी मुश्किलें भी कम होती है और जीवन में सरलता आती है आज हम आपको माँ लक्ष्मी जी के कुछ सरल उपाए के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे करने से आपको बहुत लाभ प्राप्त हो सकता है। तो आइए जानते है उपाए के बारे में :

शुक्रवार के दिन माता महालक्ष्मी के मंदिर जाकर उन्हें लाल वस्त्र अर्पित करें। संभव हो तो लाल वस्त्रों के साथ-साथ लाल चूड़ियां, लाल बिंदी, सिंदूर, लाल चुनरी और मेहंदी भी अर्पित करें। ऐसा करने से देवी लक्ष्मी की असीम कृपा प्राप्त होती है।

पांच लाल रंग के फूल लें। आप चाहें तो गुलाब का फूल भी ले सकते हैं। उन फूलों को हाथ में लेकर देवी लक्ष्मी का ध्यान करें। देवी को प्रणाम करते हुए उनसे यह प्रार्थना करें कि वह आपके घर में धन-धान्य के रूप में हमेशा विराजित रहें। फिर उन पांचों फूलों को अपनी तिजोरी में या जिस स्थान पर पैसे रखते हैं, वहां रखें।

शुक्रवार की शाम को स्नान आदि कर पवित्र हो जाएं। एक चौकी पर श्री लक्ष्मी नारायण भगवान की मूर्ति विराजमान करें। उसके बाद श्री लक्ष्मी नारायण हृदय स्त्रोत्र का श्रद्धा पूर्वक पाठ करें। पाठ के बाद लक्ष्मी नारायण भगवान को खीर का भोग लगाएं। साथ ही किसी कन्या को पैसे दान करें।

एक लाल रंग का कपड़ा लें। उस कपड़े में सवा किलो चावल रखें। ध्यान दें कि चावल का एक भी दाना टूटा हुआ ना हो। सारे चावलों को कपड़े में डालकर पोटली बना दें। फिर पोटली हाथ में लेकर ओम श्रीं श्रीये नमः का पांच माला जाप करें। फिर इस पोटली को तिजोरी में रख दें। यह अपार धन-संपत्ति देने वाला उपाय है।

Live TV

Breaking News


Loading ...